Mumbai: पश्चिम रेलवे ने AC लोकल ट्रेनों में जांच अभियान चलाकर 4 लाख रुपये वसूला जुर्माना

Mumbai: बिना टिकट यात्रा करने वालों को रोकने के उद्देश्य से पश्चिम रेलवे ने एसी लोकल ट्रेन सेवाओं में दो दिवसीय विशेष टिकट जांच अभियान चलाया। दो दिनों में औचक जांच अभियान के दौरान अनधिकृत यात्रा करने वालों से 4 लाख रुपये से अधिक की जुर्माना वसूला गया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विनीत अभिषेक के अनुसार पश्चिम रेलवे के टिकट चेकिंग स्टाफ ने आरपीएफ स्टाफ के साथ मिलकर एसी लोकल ट्रेन सेवाओं में दो दिवसीय विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलायाा। दो दिनों की जांच के दौरान कुल 1273 यात्री अनधिकृत तरीके से यात्रा करते पाए गए। उनसे जुर्माने के रूप में 4 लाख रुपये से अधिक की राशि प्राप्त की गई, जिनमें पहले दिन 595 यात्रियों और दूसरे दिन 678 यात्रियों से जुर्माना वसूला गया। यह विशेष अभियान सुबह और शाम के व्यस्त समय के दौरान चलाया गया।

Mumbai: also read-Prayagraj News: श्रीकृष्ण का 5251वां जन्मोत्सव शाही ईदगाह मस्जिद के मूल स्थान पर मनाने की हाईकोर्ट में दी गई अर्जी

पश्चिम रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे उचित एवं वैध टिकट के साथ यात्रा करें। टिकट बुकिंग काउंटरों या एटीवीएम मशीनों के माध्यम से हासिल किये जा सकते हैं और यूटीएस ऐप के माध्यम से भी ऑनलाइन टिकट खरीदा जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button