Purvi Champaran: खेत में कुआं की खुदाई, निकले हड्डियो के अवशेष

Purvi Champaran: जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के सपही पंचायत के वार्ड नंबर 4 में एक किसान के खेत में गोलाकार कुआं जैसा एक गड्ढा मिला है। जिसकी खुदाई करने पर हड्डियों के अवशेष निकल रहे हैं।

बताया गया कि कुआं का मुहाना करीब साढ़े तीन फुट का है। कुआं की करीब 15 फीट खुदाई की गयी।लेकिन अब तक उसकी गहराई का पूरा अंदाजा नही हो सका है।मिली जानकारी के अनुसार सपही के संतोष कुमार शनिवार को कुदाल से अपनी जमीन को समतल कर रहे थे। इसी दौरान कुदाल किसी वस्तु से टकरायी। देखा तो ईंट जैसा दिखाई दिया। जब उसने खुदाई की तो खेत में ईंट से बना कुएं का आकार दिखाई दिया। जिसे वह खोदते-खोदते 15 फुट नीचे तक नीचे चला गया, लेकिन अब तक पूरी गहराई का पता नहीं चल सका है।

खुदाई के दौरान केवल हड्डियों के अवशेष मिल रहे है।वही कुआं से निकलने वाली ईंटें भी दुर्लभ दिख रही हैं। जिस पर तरह-तरह के निशान बने हैं। हालांकि, इन ईंटों में मिट्टी सटे होने के कारण कुछ स्पष्ट नही दिख रहा है।

Purvi Champaran: also read- Commercial Gas Cylinder Prices high: सिलेंडर 39 रुपये तक महंगा, नई दरें लागू

स्थानीय लोगो ने बताया कि ईटों की लंबाई-चौड़ाई भी अजीब है। इस वाक्या की जानकारी मिलने के बाद दुर्लभ हड्डियो के अवशेष को लेकर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने तुरकौलिया बीडीओ को आवश्यक निर्देश देते कहा है,कि आवश्यकता होने पर हड्डियों के इन अवशेषो की सबंधित विभाग से जांच करायी जायेगी।

Related Articles

Back to top button