Kanpur News: करोड़ों की सरकारी जमीन बेचने के मामले में पांच के खिलाफ मुकदमा, जांच जारी

Kanpur News: कर्नलगंज थाने क्षेत्र में एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन की अवैध बिक्री करने के मामले में जांच के बाद पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस उपायुक्त मध्य दिनेश त्रिपाठी ने बुधवार को बताया कि यह मुकदमा राजस्व विभाग की जांच के बाद दर्ज किया गया है। एपी फैनी कम्पाउंड को लेकर हुई जांच के बाद खुलासा हुआ कि उसकी अवैध बिक्री की गई है। इसमें ईसाई ट्रस्ट बनाकर उनके अधिकृत हस्ताक्षर करने वालों ने जमीनों पर अवैध रूप से प्लानिंग कर कूटरचित तरीके से बेचा। इस संबंध में लेखपाल विपिन कुमार ने सोमवार को तहरीर दिया था।

थाने में दी गई तहरीर के मुताबिक, रेलवे काॅलोनी निवासी अनिल कमार, गंगापुर यशोदा नगर निवासी अर्पित मिश्रा, ए ब्लॉक किदवई नगर निवासी दीपक कुमार, केडीए कालोनी गंगा विहार निवासी दुर्योधन कुमार और हाथरस निवासी मो. रेव जॉनसन दी जॉन के खिलाफ धोखाधड़ी के साथ ही कूटरचित दस्तावेज बनाकर बेचने का मामला दर्ज किया गया है।

Kanpur News: also read- Share Market: Sensex 542 अंकों की गिरावट, लुढ़का, Nifty में भी 169 अंकों से लुढ़का

पुलिस ने अब जिन दस्तावेजों के आधार पर नजूल की जमीन बेची है उसका सत्यापन कराने के साथ ही इस अवैध कारोबार में शामिल लोगों की तलाश तेज कर दी है। लेखपाल विपिन की तहरीर के मुताबिक, नजूल मैनुअल के अनुसार लीज अवधि समाप्त होने के बाद ऐसी भूमि स्वत: राज्य सरकार की हो जाती है। इस संबंध में शासन का अध्यादेश पूर्व में आ चुका है।

Related Articles

Back to top button