Scam call became the cause of death: महिला टीचर के पास बेटी के सेक्स रैकेट में शामिल होने का आया स्कैम कॉल, माँ ने यह सुन तोड़ दिया दम

Scam call became the cause of death: टेलीफोन पर धोखाधड़ी के कारण कई लोगों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन यह शायद पहला मामला है जिसमें इस तरह की धोखाधड़ी के प्रयास में कथित तौर पर एक महिला की जान चली गई। सोमवार को, आगरा के एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका 58 वर्षीय मालती वर्मा को एक व्यक्ति का व्हाट्सएप कॉल आया, जिसकी डिस्प्ले फोटो एक पुलिस अधिकारी की थी। उस व्यक्ति ने शिक्षिका से कहा कि उनकी कॉलेज जाने वाली बेटी एक सेक्स रैकेट में पकड़ी गई है। सुश्री वर्मा के बेटे दीपांशु ने कहा कि यह कॉल दोपहर के आसपास आई और उस व्यक्ति ने उनसे एक खास खाते में 1 लाख रुपये जमा करने को कहा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी बेटी सुरक्षित घर वापस आ जाए और कोई मामला दर्ज न हो।

उस व्यक्ति ने कथित तौर पर सुश्री वर्मा से यह भी कहा कि वह उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए बुला रहा था कि परिवार को अपनी बेटी को सेक्स रैकेट से संबंधित मामले में फंसाए जाने के सदमे से न गुजरना पड़े।

दीपांशु ने कहा- “मेरी माँ आगरा के अचनेरा में एक सरकारी गर्ल्स जूनियर हाई स्कूल में पढ़ाती थीं। उस व्यक्ति से कॉल आने के बाद, वह घबरा गईं और उन्होंने मुझे कॉल किया, और मैंने उनसे वह नंबर मांगा जिससे उन्हें कॉल आया था। जब मैंने नंबर चेक किया, तो पाया कि उसमें +92 लगा हुआ था और मैंने उन्हें बताया कि यह एक घोटाला है। वह अभी भी बहुत चिंतित थीं और उन्हें अस्वस्थ महसूस होने लगा था”।

उन्होंने कहा- “मैंने उन्हें आश्वस्त किया और यह भी बताया कि मैंने अपनी बहन से बात की है, जो कॉलेज में थी और ठीक थी। हालाँकि, मेरी माँ की तबियत लगातार बिगड़ती जा रही थी और जब वह स्कूल से वापस आईं, तो उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ दर्द हो रहा है। हमने उन्हें कुछ पीने को दिया लेकिन हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई”। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मयंक तिवारी ने कहा कि परिवार ने गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई।

Scam call became the cause of death: also read- New Delhi: लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक

श्री तिवारी ने कहा- “परिवार ने शिकायत की है कि सुश्री वर्मा की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। उनके पति ने कहा है कि इसका कारण यह था कि उन्हें एक कॉल आया था जिसमें कहा गया था कि उनकी बेटी सेक्स रैकेट में पकड़ी गई है और कॉल करने वाले ने उनसे 1 लाख मांगे थे। इस वजह से वह बहुत परेशान हो गईं और घर पहुंचने के 15 मिनट बाद ही उनकी मौत हो गई। मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया और हमें आज शिकायत मिली है। हम उस नंबर की जांच कर रहे हैं जिससे कॉल आया था और कार्रवाई करेंगे”।

Related Articles

Back to top button