Chandigarh: राज्य के सीमावर्ती जिला फिरोजपुर में सर्वाधिक 11.61 प्रतिशत मतदान

Chandigarh: पंजाब में Loksabha Elections के अंतिम चरण में शनिवार सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान जारी है। पहले दो घंटे के दौरान राज्य में सुबह 9 बजे तक 9.64 प्रतिशत मतदान हुआ है। पंजाब के चुनावी रण में उतरे अधिकतर प्रत्याशी अपने पैतृक स्थानों पर सुबह पहले एक घंटे के दौरान मताधिकार का प्रयोग करके उन हलकों में पहुंचे जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर कुल 328 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

पंजाब के CM Bhagwant Maan ने संगरूर के गांव मंगवाल में अपनी पत्नी Dr. Harpreet Kaur के साथ जाकर वोट डाला। CM जब वोट डालने के लिए कतार में लगे तो वहां EVM खराब हो गई। जिसके चलते CM करीब 10 मिनट तक कतार में लगे रहे। इससे पहले CM Bhagwant Maan भी मोहाली में वोट डालते रहे हैं।

Aam Admi Party सांसद Raghav Chaddha तथा आनंदपुर साहिब से आप प्रत्याशी Malvinder Singh Kang, फरीदकोट से आप उम्मीदवार कर्मजीत अनमोल ने मोहाली में वोट डाला तो वहीं पूर्व क्रिकेटर एवं राज्यसभा सांसद Harbhajan Singh ने जालंधर में वोट डाला। Patiala लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने अपने पैतृक गांव लोहगढ़ में परिवार समेत वोट डाला।

Punjab के फरीदकोट में आज सुबह मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही धूमभरी आंधी चलने से मतदान केंद्र के बाहर बनाए गए बूथ ढह गए। जिसमें एक दर्जन से अधिक मतदाता दब गए। पुलिस तथा अन्य वालंटियर मौके पर होने के कारण किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आंधी चलने के कारण करीब 20 मिनट तक यहां मतदान प्रक्रिया बाधित हुई।

पंजाब BJP अध्यक्ष Sunil Jhakhad ने अबोहर में अपना वोट डालकर BJP के पिछले चुनावों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन का दावा किया। इस बीच संगरूर से आप उम्मीदवार Gurmeet Singh Meet Hayer ने बरनाला में, अमृतसर से आप प्रत्याशी कुलदीप धालीवाल ने भी परिवार समेत वोट किया। लुधियाना से चुनाव लड़ रहे पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने सुबह 7 बजे मुक्तसर साहिब पहुंचकर अपनी पत्नी अमृता वडि़ंग के साथ वोट डाला।

इसी दौरान पहले दो घंटे में पंजाब के अमृतसर लोकसभा हलके में 7.22 प्रतिशत, आनंदपुर साहिब में 9.53 प्रतिशत, बठिंडा में 9.74 प्रतिशत, फरीदकोट में 9.83 प्रतिशत, फतेहगढ़ साहिब में 8.27, फिरोजपुर लोकसभा हलके में 11.61 प्रतिशत, गुरदासपुर लोकसभा हलके में 8.81, होशियारपुर लोकसभा हलके में 9.66, जालंधर में 9.34,, खडूर साहिब में 9.71, लुधियाना लोकसभा हलके में 9.08, पटियाला लोकसभा हलके में 10.98तथा संगरूर लोकसभा हलके में कुल 11.36 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Chandigarh: also read- Nahan- सिरमौर जिला में एक जून को होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूर्ण

उधर राजधानी चंडीगढ़ में BJP प्रत्याशी Sanjay Tandon ने अपने परिवार समेत Sector-18 के मॉडल स्कूल में जाकर वोट डाला। चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी की वोट लुधियाना में होने के कारण वह चंडीगढ़ में वोट नहीं डाल सके। चंडीगढ़ में पहले दो घंटे के दौरान 11.64 प्रतिशत जनता ने मताधिकार का प्रयोग किया।

Related Articles

Back to top button