सीतापुर: देशी तमंचा से महिला ने खुद को मारी गोली, परिजनों ने लगाया आरोप

सीतापुर। कस्बे के मोहल्ला कैथा टोला में एक महिला ने रविवार को देशी तमंचे से गोली मार कर खुदकुशी कर ली। हालांकि उसे जिंदा समझ कर अस्पताल ले जाया गया था। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पड़ोस के रहने वालों ने तंत्र-मंत्र करा दिया था। जिसके बाद से महिला ने दिमागी संतुलन खो दिया था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की है। घटना के प्रयुक्त तमंचा बरामद कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

महोली कस्बे के मोहल्ला कैथा टोला निवासी शिवदत्त मिश्रा उर्फ बूढ़े ने बताया कि उनकी पैंतालीस वर्षीय धर्मपत्नी प्रीती मिश्रा मानसिक रूप से बीमार थीं। रविवार दोपहर उन्होंने कमरे के अंदर खुद को सीने में गोली मार ली। आनन-फानन में उन्हें सीएचसी महोली ले जाया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।

घटना को लेकर मृतक के परिवारीजन का आरोप है कि उनके पड़ोस के कुछ लोग उनके घर पर तंत्र-मंत्र कराए थे। जिससे उनकी पत्नी बीमार रहने लगी थी और उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। इसी के चलते रविवार को उन्होंने तमंचे से गोली मार कर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर देशी असलहे को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर संजय पांडेय ने बताया कि मानसिक रूप से बीमार महिला ने असलहे से गोली मार कर आत्महत्या की है। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम बुलाई गयी है। मामले की जांच- पड़ताल की जा रही है। किसी ने कोई आरोप नहीं लगाया है।

Related Articles

Back to top button