सत्यमेव जयते’ बोलकर हरीश रावत ने दी गिरफ्तारी

सोनिया पर ED की कार्रवाई का किया विरोध

नई दिल्ली/देहरादून: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ईडी दफ्तर में पेशी के विरोध में गुरुवार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उत्तराखंड के कई दिग्गज नेता भी दिल्ली ईडी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते दिखाई दिए. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत भी इस भीड़ में उत्तराखंड कांग्रेस की अगुवाई कर रहे थे.

पानी की बौछारों के बीच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जब पुलिस खदेड़ रही थी तब उनमें हरीश रावत भी शामिल थे और सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि, सोनिया गांधी त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति हैं. शारीरिक रुग्णता के बावजूद भी ED ने उन्हें समन भेजकर बुलाया है, ये मानवता पर चोट है.

सोनिया गांधी को भेजे समन के विरोध में कांग्रेस ने नई दिल्ली AICC कार्यालय से ED ऑफिस की ओर मार्च किया था. इस दौरान सभी को हिरासत में लेकर पुलिस मुखर्जी नगर थाना पहुंची. गौर हो कि, कांग्रेस के 56 सांसदों व 349 कांग्रेस पदाधिकारियों को धारा 65 डीपी अधिनियम के तहत विभिन्न स्थानों से हिरासत में लिया गया. बाद में सभी को आवश्यक कानूनी औपचारिकताओं का पालन करने के बाद रिहा कर दिया गया. हिरासत में लिए गए लोगों में पी चिदंबरम, अजय माकन, मनिकम टैगोर, केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, शशि थरूर, सचिन पायलट, हरीश रावत, अशोक गहलोत, के सुरेश सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल थे.

Related Articles

Back to top button