उत्तराखंड: केदारनाथ में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मौत, जांच के आदेश जारी

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): उत्तराखंड में आज बड़ा हादसा हो गया है. दोपहर करीब 12 बजे केदारनाथ से दो किलोमीटर पहले एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि हादसा गरुड़चट्टी में हुआ. हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है. हेलीकॉप्टर में पायलट समेत 7 लोग सवार थे, जो केदारनाथ से वापस लौट रहे थे. सभी की मौत हो गई है. स्पेशल प्रिंसिपल सेक्रेटरी सीएम अभिनव कुमार ने इसकी पुष्टि की है. मृतकों में तीन यात्री गुजरात, एक मुंबई, एक कर्नाटक और एक झारखंड के निवासी थे. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. दुर्घटना की वजह घना कोहरा बताया जा रहा है. हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ बेस कैंप से नारायण कोटी-गुप्तकाशी के लिए उड़ान भरी थी. मिली जानकारी के मुताबिक, आर्यन कंपनी का यह हेलीकॉप्टर केदारनाथ से श्रद्धालुओं को लेकर वापस लौट रहा था, केदारनाथ से दो किमी पहले ये हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि जिस रास्ते पर ये हादसा हुआ है, वो केदारनाथ धाम का पुराना रास्ता था.

केंद्र को सौंपी जाएगी रिपोर्ट: वहीं, इस हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है. उन्होंने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. साथ ही इस हादसे के जांच के आदेश भी दिए हैं. CEO यूकाडा (उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण) सी रविशंकर ने बताया कि हादसे की वजह खराब मौसम ही है. हवा में हेलीकॉप्टर में आग लगी है. पूरे हादसे की जांच की जा रही है. इसके साथ ही प्राइवेट हेली सर्विस की जांच भी होगी. DGCA (नागर विमानन महानिदेशालय) और केंद्र को इस हादसे की रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

जांच के आदेश: देहरादूनः केदारनाथ के पास गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash in Kedarnath) हो गया. इस हादसे में पायलट समेत सात लोगों की मौत हो गई. वहीं, यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हादसे की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस घटना की डीएम की अध्यक्षता में मजिस्ट्रेट जांच की जाएगी.

Related Articles

Back to top button