झारखंड : जमशेदपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, धारा-144 लागू

रांची। झारखंड के जमशेदपुर में एक बार फिर हिंसा भड़की है। रामनवमी के बाद शनिवार रात दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। वहीं, रविवार को भी उपद्रवियों ने कई दुकानों में आग लगा दी और जमकर पत्थरबाजी की गई। हालांकि देर रात मामला शांत हो गया। इस घटना के बाद सोमवार सुबह प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर इंटरनेट बंद कर दिया। शहर में सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में दिखाई पड़ रही है।

पुलिस के मुताबिक, दो पक्षों के बीच चौक में लगे झंडे को लेकर विवाद शुरू हुआ। इस दौरान फायरिंग की भी खबर है। दरअसल, शनिवार की शाम असामाजिक तत्वों ने कदमा शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर 3 चौक पर लगे झंडे के बांस में मांस से भरा पॉलिथीन बैग बांध दिया था। जिसको लेकर रविवार को कदमा शास्त्रीनगर ब्लाक नंबर 2 स्थित जटाधारी हनुमान मंदिर में एक पक्ष के संगठनों की बैठक हुई। अचानक बैठक पर पत्थरबाजी शुरू हो गई और हिंसा भड़क उठी।

इस दौरान कदमा शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर दो में रविवार की शाम दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। वहीं, पत्थरबाजी के दौरान फायरिंग की भी बात सामने आयी है। इस दौरान उपद्रवियों ने छह दुकानों और दो बाइक को आग के हवाले कर दिया। हिंसा की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस की ओर से हालात पर नियंत्रण के लिए हवाई फायरिंग भी की गयी।
हालात पर काबू पाने के लिए झारखंड अग्निशमन और टाटास्टील की दो दमकल गाड़ी मंगाई गई।

पत्थरबाजी में एसएसपी प्रभात कुमार समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए। पुलिस ने पत्थरबाजी और हंगामा कर रहे 60 से ज्यादा युवकों को हिरासत में लिया है। क्षेत्र में अब भी तनाव का माहौल है। सुरक्षा बल तैनात हैं।

Related Articles

Back to top button