WPL 2024 -ग्रेस हैरिस मेरी धुनाई करने वाली थी, लेकिन मुझे पता था कि मैं उसका विकेट ले लूंगी:आशा 0-महिला प्रीमियर लीग 2024

WPL 2024 -महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के दूसरे गेम में यूपी वारियर्स की ग्रेस हैरिस श्वेता सहरावत के साथ 77 रनों की साझेदारी करके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से गेम छीनने की धमकी दे रही थीं।
लेकिन 158 रन का पीछा करने के वारियर्स के इरादे को अनुभवी लेग स्पिनर आशा शोभना ने खराब कर दिया। उन्होंने पहले वृंदा दिनेश और ताहलिया मैकग्राथ को आउट किया था। 17वें ओवर में आशा ने श्वेता को कवर पर कैच कराया और तीन गेंद बाद स्वीप करने की कोशिश में धीमी लेग ब्रेक से ग्रेस को आउट किया।
एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम के पवेलियन छोर से गेंदबाजी करते हुए आशा ने किरण नवगिरे को स्टंप आउट कर 5-22 के साथ मैच समाप्त किया, जो डब्ल्यूपीएल में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा लिया गया पहला पांच विकेट था। यह ग्रेस की खोपड़ी थी, जिसकी आरसीबी को सबसे ज्यादा चाहत थी और आशा ने गेम-चेंजिंग स्पैल में काम किया और यह सुनिश्चित किया कि टीम घर पर जीत हासिल करे।
मेरी ताकत गेंद को टर्न कराना है और मैंने उस पर टिके रहने की कोशिश की। हमने विशेष रूप से ग्रेस हैरिस के लिए योजना बनाई थी और गेंदबाजी कोच के साथ जो योजना बनाई गई थी, उससे अलग नहीं होने की कोशिश की, जिन्होंने मुझे योजना बनाने की आजादी दी।

 

also read –Sultanpur News -वित्तीय अनियमितता में पंचायत सचिव निलंबित –प्रधान का डिजिटल हस्ताक्षर चोरी कर साढ़े सात लाख हड़पने का आरोप
आशा ने एक वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा, जिस तरह से वह बल्लेबाजी करती है, वह किसी भी गेंदबाज को पीछे छोड़ सकती, लेकिन मुझे यकीन था कि वह मुझे कुचल डालेगी। मुझे यह भी पता था कि मैं बोल्ड या टॉप एज के जरिए उसका विकेट लूंगी। सौभाग्य से, भगवान की कृपा से, यह काम कर गया।
उन्होंने खुलासा किया, होमवर्क पहले ही हो चुका था। हम जानते थे कि बल्लेबाज कैसे थे, तैयारी भी बहुत अच्छी थी। मुझे पता था कि 17वें ओवर में मुझे क्या करना है, जिसका मतलब था कि टाइम-आउट में बात करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं था। सहयोगी स्टाफ सिर्फ मुझे प्रोत्साहित करने के लिए आया था और मुझसे कहा था कि मैं वैसे ही गेंदबाजी करूं जैसे मैं कर रही हूं, क्योंकि होमवर्क बहुत पहले ही कर लिया गया था।
जब आशा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया तो वह भावुक हो गईं और उनकी आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने कहा, मैं बस मैच जीतना चाहती थी और उस लक्ष्य में मैं कैसे योगदान दे सकती हूं, यह मेरे दिमाग में चल रहा था। मैंने पांच विकेट लेने के बारे में कभी नहीं सोचा था और जब मुझे प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला तो मैं वास्तव में भावुक हो गई।

Related Articles

Back to top button