Gorakhpur: CM Yogi ने गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में की गोसेवा

Gorakhpur: लोकसभा चुनाव के 7वें चरण के लिए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में जुटे CM Yogi Adityanath ने शनिवार की सुबह को गोरखपुर प्रवास के दौरान गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में गोसेवा की। उन्होंने मंदिर में दर्शन-पूजन करने आए बच्चों को पास बुलाकर उनको  प्यार-दुलार भी दिखाया। चॉकलेट देकर और खूब पढ़ने-आगे बढ़ने का आशीर्वाद प्रदान कर उन्हें विदा किया।

शुक्रवार को गोरखपुर मंडल में एक के बाद एक पांच चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर Yogi Adityanath शाम को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे। मंदिर परिसर स्थित अपने आवास में रात्रि प्रवास करने के बाद शनिवार सुबह उनकी दिनचर्या परंपरागत रही। महायोगी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद उन्होंने अपने ब्रह्मलीन गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर मत्था टेका और उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद व हर बार की तरह वह मंदिर परिसर के भ्रमण पर निकले। भ्रमण करते हुए वह गोशाला में पहुंचे। यहां गोवंश को उनके नाम से आवाज देकर अपने पास बुलाया। उन्हें रोटी-गुड खिलाकर उनकी सेवा की। उन्होंने गोशाला के स्वयंसेवकों को भीषण गर्मी में गोवंश की देखभाल के लिए उठाए जाने वाले जरूरी कदमों को लेकर निर्देशित किया। गोसेवा के दौरान कई गोवंश से वह कुछ देर खेलते भी रहे।

Gorakhpur: also read- लखनऊ: ‘आत्मनिर्भर-विकसित भारत’ के निर्माण के लिए पहले मतदान, फिर करें जलपान: CM Yogi

परिसर भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री को देखकर मंदिर में दर्शन पूजन करने बड़ी संख्या में आए श्रद्धालु उत्साहित होकर जय श्रीराम का उद्घोष करने लगे। सीएम ने हाथ उठाकर सबका अभिवादन स्वीकार किया और कुशलक्षेम पूछा। कई श्रद्धालुओं के साथ उनके बच्चे भी गुरु गोरखनाथ का दर्शन करने आए थे। सीएम योगी ने बच्चों को अपने पास बुला लिया, सबके माथे पर हाथ फेरकर प्यार-दुलार और आशीर्वाद देने लगे। उन्होंने बच्चों से काफी आत्मीयता से बात की, हंसी ठिठोली भी की। फिर सभी को चॉकलेट गिफ्ट किया।

Related Articles

Back to top button