Raibareli: प्रियंका गांधी ने राहुल गाँधी की मदद करने की खाई कसम, कहा -”मैं रायबरेली में अपने भाई की भी मदद करूंगी। हम दोनों रायबरेली और वायनाड में…”

Raibareli: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव में पदार्पण करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव 2024 में उनके भाई राहुल गांधी द्वारा जीती गई दक्षिणी राज्य की सीट उनके द्वारा खाली कर दी जाएगी, जिससे प्रियंका गांधी के लिए चुनावी शुरुआत का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।

राहुल गांधी द्वारा गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली को बरकरार रखने का विकल्प चुनने के बाद, प्रियंका गांधी वायनाड से चुनावी दौड़ में शामिल हो रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा घोषणा किए जाने के बाद, प्रियंका गांधी ने कहा, “मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने से बहुत खुश हूं और मैं उन्हें उनकी (राहुल गांधी) अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी।”

प्रियंका गाँधी ने कहा, “मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी। मेरा रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है और इसे तोड़ा नहीं जा सकता। मैं रायबरेली में अपने भाई की भी मदद करूंगी। हम दोनों रायबरेली और वायनाड में मौजूद रहेंगे।”

राहुल गांधी ने कहा कि यह उनके लिए एक कठिन निर्णय था क्योंकि उनका रायबरेली और वायनाड दोनों से दुखद संबंध है। “वायनाड से संसद सदस्य के रूप में पिछले पांच साल में बहुत शानदार और सुखद अनुभव रहे हैं। वायनाड के लोगों ने मुझे बहुत कठिन समय में लड़ाई के लिए समर्थन, ऊर्जा दी। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा….

                                                                                                                                                                            उन्होंने कहा, “मैं वायनाड का दौरा जारी रखूंगा और हमने वायनाड से जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा।” राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड दोनों को “दो-दो सांसद मिलेंगे”। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एक बैठक के बाद, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी शामिल हुए, यह निर्णय लिया गया कि राहुल गांधी कौन सी लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे।

Related Articles

Back to top button