Kolkata- इज्मा ने फिर लिखा श्रम मंत्री को पत्र, की ये मांगे

Kolkata-  इंडियन जूट मिल्स एसोसिएशन (आईजेएमए) ने पश्चिम बंगाल के श्रम मंत्री मलय घटक को पत्र लिखकर सदस्य मिलों में प्रबंधन कर्मियों पर “हिंसक हमले और अवैध हड़तालों” की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की है। हालिया पत्र में, आईजेएमए ने श्रमिक अनुशासनहीनता की समस्या और “प्रबंधन द्वारा अनुशासन सुनिश्चित करने और उत्पादकता बढ़ाने के प्रयासों का एक वर्ग के श्रमिकों द्वारा ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों की मदद से बार-बार विरोध करने” की बात पर जोर दिया।
पत्र में कहा गया कि हाल ही में एलायंस मिल्स (लीसेस) लिमिटेड में प्रबंधन कर्मियों पर हिंसक हमला और अवैध हड़तालें हुईं।
एसोसिएशन ने कहा कि इन घटनाओं ने मिलों के प्रबंधकीय और पर्यवेक्षकीय कर्मियों के बीच “दहशत और अनिश्चितता का माहौल” पैदा कर दिया है, जिससे वे अपने कर्तव्यों का पालन करने में अनिच्छुक हो गए हैं। इससे प्रभावित जूट मिलों में उत्पादन और उत्पादकता में महत्वपूर्ण गिरावट आई है।

Kolkata- also read- Ranchi- केंद्रीय मंत्री शिवराज 14 जुलाई और हिमंता विश्व सरमा 16 को आएंगे झारखंड

आईजेएमए ने जूट मिलों में “अवसंरचना और मशीनरी की सुरक्षा को खतरे में डालने वाली” की घटनाओं पर भी चिंता जताई है, जो “सभी परेशानियों के खिलाफ जीवित रहने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं”।
एसोसिएशन ने राज्य सरकार से “गलत तरीके से श्रमिकों को भड़काने वाली ट्रेड यूनियनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने” और स्थानीय प्रशासन और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को संवेदनशील बनाने का आग्रह किया है ताकि प्रबंधन द्वारा ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट किए जाने पर तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।
आईजेएमए ने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार का तत्काल हस्तक्षेप “जूट मिलों के प्रबंधन में विश्वास पैदा करेगा और उद्योग की वृद्धि और विकास को सुगम बनाएगा”।

Related Articles

Back to top button