Madhya Pradesh-केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को आएंगे इंदौर, एक वृक्ष माँ के नाम अभियान में होंगे शामिल

Union Home Ministe Amit Shah will come to Indore on Sunday, will participate in the campaign in the name of Mother Tree

Madhya Pradesh-केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को इंदौर के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। वे यहां एक वृक्ष माँ के नाम अभियान के तहत रेवती रेंज में वृक्षारोपण करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शनिवार को आयोजन स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने रेवती रेंज पहाड़ी पर होने वाले वृहद स्तरीय वृक्षारोपण कार्यक्रम की तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए निर्देश दिये कि बेहतर प्रबंधों के साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित हो। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने वृक्षारोपण हेतु विभिन्न समाज, संगठनों, संस्थाओं के माध्यम से अधिक से अधिक वृक्षारोपण हो इसके लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
read also-Haryana-‘संविधान हत्या दिवस’ हर भारतीय में लोकतंत्र की रक्षा को जीवित रखेगा : कटारिया
उल्लेखनीय है कि इंदौर जिले में एक वृक्ष माँ के नाम अभियान के तहत 51 लाख वृक्षों के रोपण के अंतर्गत रेवती रेंज में रविवार को 11 लाख वृक्षों का रोपण किया जाएगा। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में एक दिन सर्वाधिक पौधे रोपने का विश्व रिकार्ड बनाने की तैयारी है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को दोपहर 12 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वे यहां सबसे पहले पितृ पर्वत स्थित पितरेश्वर मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। यहां से वे रेवती रेंज के लिए प्रस्थान करेंगे और एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद शाह अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय भंवरकुआ के लिए रवाना होंगे। वे इस महाविद्यालय में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही मध्यप्रदेश हिंदी ग्रन्थ अकादमी महाविद्यालय के काउंटर का वर्चुअल उद्घाटन तथा भारतीय ज्ञान परंपरा प्रकोष्ठ का शुभारंभ और विद्यार्थी बस सेवा का शुभारंभ करेंगे। शाह अपरान्ह 4:05 बजे इंदौर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Articles

Back to top button