MP- उद्योगों के साथ बिजली संबंधी कार्यों में समन्वय के लिए नियुक्त होंगे रिलेशनशिप मैनेजर

Relationship managers will be appointed to coordinate electricity related works with industries.

MP- बिजली संबंधी कार्यों के लिए उद्योगों के साथ समन्वय बनाने के लिए रिलेशनशिप मैनेजर नियुक्त किये जाएंगे। बिजली कनेक्शन सहित अन्य समस्याओं का निराकरण समय-सीमा में किया जायेगा। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह बात मंगलवार को फिक्की और सी.आई.आई. के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के दौरान कही।

मंत्री तोमर ने कहा कि उद्योग जगत को हम सभी जरूरी सुविधाएं देंगे। बिजली की कमी नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा दिये गये सुझावों पर गंभीरता से विचार करेंगे। इस तरह की बैठक लगातार करेंगे। तोमर ने कहा कि यदि हमारे प्रदेश में औद्योगीकरण बढ़ता है, तो हम भी गुजरात की तरह सस्ती बिजली दे पायेंगे।
READ ALSO-Rakul Preet Singh Brother Arrested: अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह के भाई को ड्रग्स मामले में किया गया गिरफ्तार
अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मनु श्रीवास्तव ने उद्योगों के लिए दिये जा रहे इन्सेंटिव और छूट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सोलर ऊर्जा का उत्पादन लगातार बढ़ रहा है। सोलर ऊर्जा हमें सस्ती मिल रही है। अत: हम किसानों के साथ ही उद्योगों के लिए भी दिन में और गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध कराने की स्थिति में हैं।

बैठक में फिक्की और सीआईआई के प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये। कुछ प्रतिनिधियों ने ऑनलाइन जुड़कर अपनी बातें रखीं। बैठक में मध्यप्रदेश के औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करने के उपायों पर चर्चा हुई। बैठक में एम.डी. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी क्षितिज सिंघल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button