Dehradun- केदारनाथ पर पुजारी की टिप्पणी कांग्रेस के एजेंडे का हिस्सा, सोना चोरी के दावे पर बीकेटीसी का पलटवार

Dehradun- बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के उन आरोपों को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने दावा किया था कि केदारनाथ मंदिर से 228 किलोग्राम सोना चोरी हो गया। अजेंद्र अजय ने कहा कि केदारनाथ मंदिर पर आध्यात्मिक नेता का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष ने कहा कि मैं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का सम्मान करता हूं, लेकिन वह दिन भर प्रेस कांफ्रेंस करते रहते हैं। विवाद खड़ा करना, सनसनी फैलाना और खबरों में बने रहना स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की आदत है।

अजेंद्र ने आरोप लगाते हुए कहा कि केदारनाथ पर पुजारी की टिप्पणी कांग्रेस के एजेंडे का हिस्सा थी और उन्होंने स्वामी से केदारनाथ मंदिर की गरिमा को ठेस पहुंचाना बंद करने का आग्रह किया।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए दावा किया था कि मौजूदा केदारनाथ मंदिर में सोने का घोटाला हुआ है, जिसकी जांच नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि वहां घोटाला करने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ बनेगा और फिर एक और घोटाला होगा।

मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र ने कहा कि ये दावे निराधार हैं और अगर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के पास कोई सबूत है तो उन्हें विवाद पैदा करने के बजाय कानूनी रास्ते से जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं उनसे आग्रह करता हूं और साथ ही उन्हें चुनौती भी देता हूं कि वे तथ्य और सबूत सामने लाएं। उन्हें अधिकारियों के पास जाना चाहिए, सबूत पेश करने चाहिए और जांच की मांग करनी चाहिए। अगर उन्हें किसी सक्षम अधिकारी पर भरोसा नहीं है तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए। जनहित याचिका दायर करनी चाहिए और अगर उनके पास वास्तव में सबूत हैं तो जांच की मांग करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button