PM Modi congratulated Ashwini Vaishnav Birthday: केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं- PM Modi

PM Modi congratulated Ashwini Vaishnav Birthday: PM Narendra Modi ने आज केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। PM Modi ने X पर लिखा, ” केंद्रीय मंत्री Ashwani Vaishnav को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। वह उन प्रमुख क्षेत्रों में प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं जो भारत के विकास को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। वह लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं।”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में अश्विनी वैष्णव को दूसरी बार रेल मंत्रालय के अलावा बेहद अहम सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के साथ ही सूचना एवं प्रसारण जैसे तीन बड़े मंत्रालयों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वैष्णव आईएएस की नौकरी छोड़ने के बाद कॉरपोरेट की दुनिया में भी रहे हैं। इसके बाद वे राजनीति में आए।

18 जुलाई, 1970 को राजस्थान के पाली जिले में जन्मे वैष्णव की शुरुआती पढ़ाई सेंट एंथोनी कान्वेंट स्कूल, जोधपुर में हुई। इसके बाद एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद आईआईटी कानपुर चले गए। यहां से उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक ऐंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग में एम. टेक की डिग्री हासिल की।

PM Modi congratulated Ashwini Vaishnav Birthday: also read- JAMMU KASHMIR- वाईएनसी नेताओं ने की बैठक

अश्विनी वैष्णव का 1994 में सिविल सर्विस परीक्षा में चयन हुआ। उन्होंने ऑल इंडिया 27वीं रैंक हासिल की और आईएएस अफसर बने। ओडिशा कैडर मिला। वैष्णव की शुरुआती पोस्टिंग बालासोर और कटक जिले में जिलाधिकारी के तौर पर हुई थी।

Related Articles

Back to top button