Uttarakhand Weather Rain: उत्तराखंड में अभी और भारी बारिश, इस महीने पहाड़ से लेकर मैदान तक होगी बौछार

Uttarakhand Weather Rain: उत्तराखंड में आसमान से अभी और आफत बरसेगी। जुलाई भर पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल जमकर बरसेंगे। भारी बारिश होने से इन दिनों उमसभरी गर्मी से कुछ हद तक राहत जरूर मिली है, लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में हालात खराब है। प्रदेशभर में लगातार बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने संवेदनशील क्षेत्रों में न जाने की हिदायत दी है।

उत्तराखंड के आठ जिलों में गुरुवार को बारिश की संभावना है। इनमें से तीन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है और अन्य जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने गुरुवार को देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत और उधम सिंह नगर जिले में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आम जनता को विशेष सावधानी बरतने की चेतावनी दी है। कहा है कि नदी-नालों के आसपास जाने से बचें। साथ ही आवागमन पर भी विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है, ताकि जान-माल का नुकसान ना हो।

Uttarakhand Weather Rain: also read- Chhattisgarh: NGO संचालक के घर NIA का छापा, नक्सल एक्टिविटी से जुड़े होने का शक

बारिश के चलते पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन जोन सक्रिय हो रखे हैं। इसकी वजह से आए दिन पहाड़ दरक रहे हैं। पहाड़ों से भरी पत्थर गिरने के कारण लोगों की जान को भी खतरा बना हुआ है। प्रदेश में चल रही चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में भी कमी आई है, लेकिन फिर भी अच्छी-खासी संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा करने पहुंच रहे हैं। केदारनाथ धाम में तो रात्रि में चलने वाली यात्रा पर रोक लगा दी गई है।

Related Articles

Back to top button