Fatehabad: भारत बंद का नहीं दिखा असर, खुले रहें बाजार

Fatehabad: सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने की इजाजत देने के खिलाफ विभिन्न जनसंगठनों द्वारा बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया। फतेहाबाद में भारत बंद बिलकुल बेअसर नजर आया। यहां के बाजार पहले ही तरह खुले रहे। कई जनसंगठनों से जुड़े लोगों ने इस मुद्दे को लेकर लघु सचिवालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। बहुजन समाज पार्टी, भीम आर्मी और हरियाणा प्रदेश चमार संगठनों ने डीसी कार्यालय में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने पहुंचे। काफी देर तक डीसी ज्ञापन लेने नीचे नहीं आए तो लोगों ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी।

Fatehabad: also read- Malaika fell in love again: अर्जुन कपूर से ब्रेकअप के बाद मलाइका को फिर हुआ प्यार, सोशल मीडिया पर फैंस ने उठाया सवाल

सिटीएम ज्ञापन लेने आए तो प्रदर्शनकारियों ने उन्हें लौटा दिया। बाद में नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि डीसी ज्ञापन लेने नहीं आती तो लोग लघु सचिवालय के बाहर नेशनल हाईवे पर जाम लगा देंगे। इसके कुछ मिनट बाद डीसी मनदीप कौर नीचे आई और लोगों से ज्ञापन लिया। ज्ञापन देने के बाद लोग शांत हुए। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी पुलिस बल भी लघु सचिवालय में तैनात रहा। लोगों ने कहा कि देशभर में अलोकतांत्रिक व्यवस्था से जातीय द्वेष की भावना फैलाने का कार्य किया जा रहा है। संवैधानिक पदों पर बैठे पदाधिकारी अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर बाबा साहेब के बनाए संविधान को मनमाने तरीके से चला रहे हैं, जिसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button