New Delhi: केंद्र ने त्रिपुरा में बाढ़ राहत कार्यों के लिए 40 करोड़ की राशि जारी करने को दी मंजूरी

New Delhi: त्रिपुरा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए केंद्र सरकार ने 40 कराेड़ रुपये अग्रिम रूप से जारी करने को मंजूरी दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी साझा की।

अमित शाह ने अपनी पाेस्ट में लिखा कि त्रिपुरा में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने एसडीआरएफ से केंद्रीय हिस्से के रूप में 40 करोड़ रुपये अग्रिम रूप से जारी करने की मंजूरी दी है, ताकि प्रभावित लोगों को राहत प्रदान की जा सके। एनडीआरएफ की 11 टीमें, सेना की 3 टुकड़ियां और केंद्र द्वारा तैनात वायु सेना के 4 हेलीकॉप्टर पहले से ही राहत और बचाव कार्यों में राज्य सरकार की सहायता कर रहे हैं। चाहे जो भी हो, त्रिपुरा में हमारी बहनों और भाइयों को इस कठिन समय से लड़ने के लिए मोदी सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी मिलेगी।

New Delhi: also read- Ankit Kalra Death News: इन्फ्लुएंसर इंशा घई कालरा के पति अंकित कालरा का 29 साल की उम्र में निधन

दरअसल, त्रिपुरा में भारी बारिश के बाद बाढ़ आने से जानमाल का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। लगातार 48 घंटे से हो रही बारिश से त्रिपुरा के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं। अबतक बाढ़ में बहने से 22 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक शाह से बात कर राज्य को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।

Related Articles

Back to top button