Assam Gangrape Case: असम में बलात्कार के आरोपी की डूबने से मौत, भागने की कोशिश की

Assam Gangrape Case: असम के नागांव जिले में नाबालिग के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के आरोपी की शुक्रवार और शनिवार की रात को पुलिस हिरासत में मौत हो गई, जब उसने कथित तौर पर “तालाब में कूदकर भागने की कोशिश की”। नागांव जिले के धींग इलाके में 14 वर्षीय नाबालिग के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के तीन आरोपियों में से एक तफजुल इस्लाम (24) था। वह अब तक गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एकमात्र था और उस पर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और POCSO अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगाए गए थे। पुलिस ने दावा किया कि उसे देर रात अपराध स्थल पर ले जाया गया था, जब उसने भागने और इलाके में एक झील में कूदने का प्रयास किया था।

नागांव एसपी ने कहा, “पूछताछ के बाद उसे अपराध स्थल पर ले जाया गया। यहीं पर उसने भागने की कोशिश की और झील में कूद गया। हमने तुरंत इलाके की घेराबंदी की और एसडीआरएफ को बुलाया। एसडीआरएफ ने तलाशी के बाद शव बरामद किया। हमारे कांस्टेबल, जो उसकी हथकड़ी पकड़े हुए था, उसके हाथ में कुछ चोट आई है और उसे इलाज के लिए भेजा गया है।”

Assam Gangrape Case: also read- PM Modi Invites Ukraine’s President: प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को भारत आने का दिया न्योता

इस घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया था और धींग में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे, जिसमें महिलाओं और स्थानीय संगठनों के सदस्यों सहित सैकड़ों स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए थे और अपराधियों के खिलाफ सज़ा की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा की थी कि सरकार मामले में शामिल “किसी को भी नहीं बख्शेगी”।

Related Articles

Back to top button