New Delhi: आम आदमी पार्टी के एक और नेता पर ED का शिकंजा?

New Delhi: जहां सीएम केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता पहले से ही ED की कार्रवाई के दायरे में है, कुछ जेल में है तो कुछ बाहर… तो अब एक और आप नेता के ऊपर ED का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। भाई अब तो ऐसा लग रहा है जैसे आप नेता उस गाने को चरितार्थ करने में लगे है….. अरे वही तू चल मै आई ? हालाँकि ये गाना आशिकी और मोहब्बत के लिए था मगर ED और आप नेताओं के बीच भी एक अलग ही मोहब्बत की दुकान खुली हुई हुई…अब ED को आप नेताओं से ज्यादा मोहब्बत है या पूरे विपक्ष से ये कहना जरा मुश्किल है, ये राहुल गाँधी वाली मोहब्बत की दुकान नहीं है तो मुझे खरी-खोंटी मत सुनियेगा। चलिए खैर सब छोड़ कर असल कहानी पर बात कर लेते है।

कुल मिलाकर मामला ये है कि सोमवार तड़के आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ईडी की टीम छापेमारी के लिए पहुंची, जिसकी जानकारी खुद खान ने एक वीडियो जारी करते हुए, कुछ देर में ही ये हर तरफ वायरल हो गया और इसपर सबकी प्रतिक्रियाएँ आनी भी शुरू हो गई। इस वीडियो में अमानतुल्ला खान ने क्या बोला आप खुद देखिये।

अमानतुल्ला खान 

चलिए अब आप विधायक के घर पर ED पहुंची क्यों इसपर बात कर लेते है…. दरअसल अमानत उल्ला खान के घर ED जो की छापेमारी हुई है उसकी असल वजह है दिल्ली वक्फ घोटाला, अब ये दिल्ली वक़्फ़ घोटाला क्या है, आइये जानते है-

क्या है दिल्ली वक्फ घोटाला? 

AAP विधायक अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए आवंटित फंड का गलत इस्तेमाल किया साथ ही 32 लोगों की अवैध रूप से भर्ती भी की है। इसके अलावा ही खान पर ये भी आरोप है की उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया है।

इसी सिलसिले में अमानतउल्ला के घर ED का बेड़ा पंहुचा, हालाँकि अमानतुल्लाह ने शुरु में ईडी की टीम को घर के भीतर दाखिल नहीं होने दिया, इसे लेकर खूब बवाल भी हुआ। जब ईडी की टीम अमानतुल्लाह के घर में दाखिल नहीं हो पाई तो दिल्ली पुलिस की टीम को मौके पर बुलाया गया। मामला सुबह तड़के आठ बजे के आसपास का है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस अमानतुल्लाह खान को समझारहें हैं कि अगर आप हमें घर के अंदर नहीं आने देना चाहते तो आप खुद घर से बाहर आ जाइए और पूछताछ में हमारा सहयोग करिये। लेकिन आप विधायक लगातार ED और दिल्ली पुलिस से बहस करते नजर आ रहे है.

New Delhi: also read- Lucknow News: 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का किया घेराव

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने भी छापेमारी से जुड़े वीडियोज को सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर शेयर किया, साथ ही अपना एक वीडियो शेयर किया जिसमें वो कहते नजर आ रहे है कि ED दुर्भावना से जाँच कर रही है और उसका उद्देश्य सिर्फ जेल में रखना है।इस मामले पर मीडिया से बात करते हुए लोकसभा सांसद और मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी की पूरी अपराधियों से घिरी हुई है।

 

Related Articles

Back to top button