Bihar: बंजरिया में जाली नोट के साथ पकड़े गये थे तीन तस्कर, जिनकी निशानदेही पर कश्मीर में धराया सरफराज

Bihar: जम्मू कश्मीर से जाली नोट के तस्कर सरफराज उर्फ मुजफ्फर अहमद वानी को ट्रांजिट रिमांड पर सोमवार को मोतिहारी लाया गया। जिसे न्यायालय में पेशी के बाद मंगलवार से पूछताछ की जा रही है।

उल्लेखनीय है,कि बीते पांच सितम्बर को बंजरिया थाना क्षेत्र खढवा पुल के समीप नेपाल से जाली नोट की खेप लेकर जा रहे भागलपुर के इशाकचक का मो नजरे शमशाद, भोजपुर सहार का मो वारिस व पटना सिगोड़ी का मो जाकिर हुसैन को 1.95 लाख के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया था।

तीनो ने पूछताछ के दौरान बताया था,कि उक्त जाली नोट नेपाल में राकेश सहनी से प्राप्त कर कश्मीर के सरफराज को देने जा रहा था।तत्पश्चात मोतिहारी पुलिस की सूचना पर सरफराज को कश्मीर में गिरफ्तार किया गया। वही एसपी के निर्देश पर एएसपी शिखर चौधरी के नेतृत्व में गठित टीम ने मुजफ्फर अहमद वानी उर्फ सरफराज को चार दिनो के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर मोतिहारी पहुंची है।

Bihar: also read- Kejriwal’s Strategy: आतिशी ही क्यों बनी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, क्या है केजरीवाल की रणनीति ?

मंगलवार को एसपी ने बताया कि सरफराज ने पूछताछ में पाकिस्तान कनेक्शन के साथ ही जाली नोट के धंधे अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।फिलहाल उससे पूछताछ कर इसके अन्य लिंकेज को खंगाला जा रहा है। एसपी ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी नामजद नेपाल के वीरगंज शहर के मुरली चौक निवासी एक अभियुक्त राकेश सहनी को भी इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार किया जायेगा। बता दे कि पाकिस्तान से भाया नेपाल जाली नोट के इस रैकेट की जांच देश की कई सुरक्षा एजेंसी भी कर रही है।

Related Articles

Back to top button