Sunil Lehri Calls Selfish Ayodhya: ‘धिक्कार है’ अयोध्या में BJP की हार पर रामायण फेम सुनील लहरी ने हिंदुओं को कहा ‘स्वार्थी’

Sunil Lehri Calls Selfish Ayodhya: रामानंद सागर के प्रतिष्ठित शो, रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने के लिए जाने वाले अनुभवी अभिनेता सुनील लहरी ने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की फैजाबाद सीट हारने के बाद सार्वजनिक रूप से अपनी निराशा व्यक्त की। फैजाबाद निर्वाचन क्षेत्र में अयोध्या शामिल है, जहां ऐतिहासिक राम मंदिर का इस साल जनवरी में उद्घाटन किया गया था।

लेहरी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट की एक श्रृंखला साझा की, जिसमें उन्होंने भाजपा को वोट न देने के लिए हिंदुओं को ‘स्वार्थी’ कहा, जिन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की दिशा में काम किया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि अयोध्या के लोग उनकी देखभाल करने वालों की पीठ में छुरा घोंपने के लिए जाने जाते हैं क्योंकि उन्होंने देवी सीता के साथ भी ऐसा ही किया था।

“हम ये भूल गए ये वही अयोध्या वासी हैं जिन्होंने वनवास से आने के बाद सीता माता पर भी संदेश दिया था… हिंदू वो कौम है जो ईश्वर प्रकट हो जाए तो उन्हें भी ठुकरा दे! स्वार्थी (हम भूल गए थे कि ये वही हैं) उन्होंने लिखा, ”अयोध्या निवासियों ने देवी सीता पर संदेह किया था जब वह निर्वासन से लौटी थीं… हिंदू भगवान को भी अस्वीकार कर देंगे यदि वह स्वयं को उनके सामने प्रस्तुत करेंगे!” उन्होंने आगे कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि कैसे अयोध्या के निवासियों ने हमेशा अपने सच्चे राजा को धोखा दिया है। उन्होंने लिखा, “धिक्कार है! (आपको शर्म आनी चाहिए!)।”

इतना ही नहीं बल्कि लहरी ने सावरकर के प्रसिद्ध उद्धरण को भी साझा किया, “मैं मुसलमानों से नहीं डरता, मैं अंग्रेजों से नहीं डरता, मैं हिंदू धर्म के खिलाफ हिंदुओं से डरता हूं।”

Sunil Lehri Calls Selfish Ayodhya: ALSO READ-New Delhi: पीएम मोदी को सी. नायडू, नीतीश कुमार से मिला लिखित समर्थन, शनिवार को शपथ

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम नतीजे 4 जून को घोषित किए गए, और जहां भाजपा ने 240 सीटों के साथ जीत हासिल की, वहीं फैजाबाद (अयोध्या) में उसकी हार भगवा पार्टी के लिए एक बड़ा झटका थी। विपक्षी इंडिया गुट ने सत्तारूढ़ दल को कड़ी टक्कर दी और 230 सीटें जीतीं।

Related Articles

Back to top button