Jammu & Kashmir Bus Terrorist Attack: बस हमले में जीवित बचे व्यक्ति ने सुनाई भयावहता, ‘हम चुप रहे ताकि दिखावा कर सकें कि हम मर चुके हैं

Jammu & Kashmir Bus Terrorist Attack:जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए आतंकी हमले में जीवित बचे लोगों ने खौफनाक पल को याद करते हुए कहा कि घाटी में गिरने के बावजूद आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी जारी रखी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी लोग मारे जाएं। उन्होंने कहा कि यात्री यह दिखाने के लिए चुप रहे कि वे सभी मर चुके हैं।

“वे 6-7 आतंकवादी थे, उनके चेहरे नकाबों से ढके हुए थे। शुरुआत में, उन्होंने सड़क पर चारों तरफ से बस को कवर करके गोलीबारी की। जब बस गिर गई, तो वे उसकी ओर आए और यह सुनिश्चित करने के लिए गोलीबारी करते रहे कि सभी लोग मारे जाएं।” “”हमने उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए चुप्पी बनाए रखी कि वे मर चुके हैं। यह घटना शाम 6 बजे शिवखोरी (रियासी) से वैष्णो देवी के लिए बस लेने के 30 मिनट बाद हुई। हम डरे हुए थे और बस अपने घर वापस जाना चाहते थे। प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ”बस में बच्चे और महिलाएं भी थीं और सभी घायल हो गए। इस हमले के 10 से 15 मिनट बाद पुलिस और स्थानीय लोग हमें बचाने के लिए पहुंचे।”

भयावह हमले को याद करते हुए, जीवित बचे लोगों में से एक ने कहा, “मैंने एक आतंकवादी को बस पर गोलीबारी करते देखा। वह बस के खाई में गिरने के बाद भी 20 मिनट तक गोलीबारी करता रहा।” एक गोली बस के ड्राइवर को लगी जिससे वह नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी खाई में जा गिरी. पुलिस ने कहा कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों की गोलीबारी में दस लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। हमले के बाद बस खाई में लुढ़क गई।

Jammu & Kashmir Bus Terrorist Attack: ALSO READ- Bhopal- मोदी कैबिनेट में मप्र से पांच मंत्री, शिवराज पहली बार बने केन्द्रीय मंत्री

सूत्रों ने बताया कि रियासी बस हमले में दो से तीन आतंकी शामिल थे. आतंकवादी उसी समूह का हिस्सा हैं जिन्होंने पिछले महीने राजौरी और पुंछ में अन्य हमलों को अंजाम दिया था। आतंकवादी घनी वनस्पतियों में छिपे हुए थे और रविवार को घात लगाकर बस पर हमला कर दिया।

Related Articles

Back to top button