अमेरिकी वायुसेना ने तालिबानी ठिकानों पर बरसाए बम, 572 आतंकी मार गिराए गए

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में सेना और तालिबान के बीच संघर्ष जारी है. शनिवार को अमेरिकी वायुसेना ने शेबगर्न शहर में तालिबानी ठिकानों पर हमला कर दिया. वायुसेना के इस हमले में तालिबान को काफी बड़ा नुकसान हुआ और उसके 500 से भी ज्यादा आंतकी मारे गए. इसकी जानकारी खुद अफगानिस्तान के आधिकारिक रक्षा मंत्रालय ने दी है.

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के अधिकारी फवाद अमान ने ट्वीट कर बताया कि “वायुसेना द्वारा शेनबर्ग शहर में तालिबानी ठिकानों को निशाना बनाया और हवाई हमला किया. इस हमले में तालिबान के 500 से ज्यादा आंतकी मारे गए और बड़ी संख्या में उनके हथियार और गोला बारूद नष्ट हुए. शेनबर्ग शहर के जावजान प्रांत में बड़ी संख्या में मौजूद तालिबानी आतंकियों को B-52 बॉम्बर ने शाम करीब 6:30 में अपना निशाना बनाया. अमेरिकी वायुसेना के इस हमले में तालिबान को काफी बड़ा नुकसान हुआ है,”.

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के अधिकारी फवाद अमान ने रविवार को नए ट्वीट में बताया, “नंगरहार, लगमन, गजनी, पक्तिया, पक्तिका, कंधार, उरुजगन, हेरात, फराह, जोजजान, सर-ए पोल, फरयाब, हेलमंद, निमरुज, तखर, कुंदुज में 572 आतंकवादी मारे गए और 309 अन्य घायल हो गए. ये सबकुछ पिछले 24 घंटों के दौरान हुआ.”

इस हमले के पहले गजनी प्रांत के बाहरी इलाके से अफगानी कंमाडो ने एक पाकिस्तानी आतंवादी को गिरफ्तार किया था. यह पाकिस्तानी आंतकवादी नागरिकों की हत्या जैसी गतिविधियों में शामिल बताया जा रहा है. टोलो न्यूज की शनिवार के रिपोर्ट अनुसार सप्ताह भर से अफगानी सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच हिंसक झड़पों के बाद उत्तर अफगानिस्तान के जवज्जन प्रांत की राजधानी पर तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है. अफगान समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार शोबरघन पिछले दो दिनों में तालिबान के कब्जे में आने वाला दूसरा प्रांतीय राजधानी है.

Related Articles

Back to top button