दुर्ग पुलिस ने फर्जी राशन कार्ड बनाने वाली महिला समेत 5 आरोपियों को किया अरेस्ट

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने खाद्य विभाग की आईडी से फर्जी राशन कार्ड बनाने वाले कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. पांचों आरोपियों ने मिलकर बड़ी ही चालाकी से फर्जी राशन कार्ड बना लिए. पुलिस की जांच मे मामले की परत दर परत खुलते गई और पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि खाद्य विभाग की आईडी के माध्यम से फर्जी तरीके से राशन कार्ड बनाने की रिपोर्ट खाद्य निरीक्षक दीपा वर्मा ने पुलिस थाने मे की थी.

शिकायतकर्ता ने पुलिस को यह भी बताया था कि खाद्य विभाग के मॉड्यूल से फर्जी राशन कार्ड बनाए गए. इनमे से 57 कार्ड का उपयोग कर राशन भी निकाला गया. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस लगातार इस मामले की पतासाजी कर रही थी. पुलिस की इस जांच मे एक आरोपी पकड़ा गया, जिसके माध्यम से पुलिस बाकी तक पहुंच गई. एएसपी संजय ध्रुव ने इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि काम के बोझ को हल्का करने के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर ने अन्य साथियों का रखा था, जिनके माध्यम से फर्जी राशन कार्ड बनाए गए थे.

और भी लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी
पुलिस के मुताबिक मामले में अब तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन जांच अभी भी जारी है. उम्मीद है कि इस जांच मे और भी लोगों का पता चल सकेगा. आरोपी दूसरे राज्य के लोगों का आईडी उपयोग कर भी फर्जी राशन कार्ड बना रहे थे. इससे आशंका है कि दूसरे राज्य के लोग भी इस काम में शामिल हो सकते हैं. मामले में जांच के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है.

Related Articles

Back to top button