बाराबंकी: स्वामी प्रसाद मौर्य ने संत कबीर की तारीफ में कही ये बड़ी बात

बाराबंकी। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या शनिवार की दोपहर को विकास खण्ड देवा की ग्राम पंचायत सरसौंदी नारताला में संत गाडगे अम्बेडकर महासभा के कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होने गरीब बच्चों के लिये चलाये जा रहे स्कूल का निरीक्षण भी किया औैर स्कूल के प्रबंधक महंत राम अवतार दास की सराहना भी की। इस कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि कबीर साहब समाज मे फैले विसंगतियों एवं कुरूतियों को दूर करने के लिए अपनी लेखनी व दोहे के माध्यम से करारा प्रहार किया है।

उन्होंने ढोंग, आडम्बर व छुआ छूत जैसी सामाजिक बीमारी को जड़ से समाप्त करने के लिए गाँव गाँव भजन कीर्तन करके लोगों में चेतना भरने का कार्य किया। हम सभी को भी कबीर साहब के विचारों को अपनाकर उनको सम्मान दे सकते है। विशिष्ट अतिथि के रूप में ब्लाक प्रमुख देवा धर्मेंद्र यादव, ने कहा कि जब जब समाज में कुरीतियां और असमानता फैली रहेगी तब तब कोई न कोई संत, समाज सुधारक के रूप में पैदा हुआ है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, चाहें कबीर जी हो, चाहे संत गाडगे जी हो या डॉ भीमराव अंबेडकर जी हो, सभी ने सामाजिक न्याय और बंधुत्व की परिकल्पना की है। इस अवसर पर डॉ एसपी सिंह, रमेश कुमार, जय सिंह, लालू कनौजिया, अनुपम, विनय चौधरी, अवनीश कनौजिया, एमके चौधरी, ललित कुमार चौधरी, सहित तमाम विशिष्ट गण व सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button