अयोध्या: भाजपा विधायक ने किया योगी सरकार का बखान, जानें क्या कहा?

अयोध्या। जिले के गोसाईगंज विधायक इन्द्रप्रताप तिवारी “खब्बू” ने अपनी विधानसभा में साढ़े चार साल में कराए गए कार्यों का ब्यौरा देते हुए विकास की उपलब्धियों का बखान किया। शुक्रवार को यहां एक मैरिज हाल में आयोजित कार्यक्रम में रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए खब्बू ने कहा गोसाईगंज विधानसभा विकास के मामले में जिले में सबसे आगे है।उन्होंने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए आजादी के बाद 2017 तक और उसके बाद के हुए विकास कार्यों का तुलनात्मक समीक्षा करने की विपक्षियों को चुनौती भी दी।

विधायक ने कहा कि हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है।सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नही किया गया है। खब्बू ने कहा कि गोसाईगंज विधानसभा के विभिन्न विकास खंडों में 365 सड़क 1229 करोड़ की लागत से बन चुकी है। लोनिवि द्वारा 281 सड़क स्वीकृति हो चुकी है, जल्द ही धन अवमुक्त हो जाएगा। मया बाजार व गोसाईगंज कस्बे में बाइपास स्वीकृति हो गया है। इसका टेंडर हो चुका है और 100 करोड़ रुपये अवमुक्त भी हो गया है। शीघ्र ही इस पर कार्य भी शुरू हो जाएगा।

पौराणिक 84 कोसी परिक्रमा मार्ग, जिसमें शेरवा घाट पर पुल व पूरे विधानसभा में पड़ने वाले बाजारों में बाइपास का निर्माण, विधायक निधि से लगभग चार करोड़ की लागत से 58 सड़क, 2 करोड़ 40 लाख की लागत से 500 नल, विकास खंड मया बाजार के हाथीराम बाबा के स्थान पर 49 करोड़ 50लाख व श्रृंगी ऋषि आश्रम पर 42 लाख से जीर्णोद्धार और कई पौराणिक स्थलों का सौन्दर्यीकरण का प्रस्ताव प्रस्तावित है।400 करोड़ की लागत से1545पुरवा/मजरा में विद्युतीकरण हुआ।

विधानसभा गोसाईगंज में 7 विद्युत उपकेन्द्र खुले और 8 प्रस्तावित है। कोरोना काल में विधायक निधि से 20 लाख रुपये मेडिकल उपकरणों के लिए और दूसरे कोरोना काल में आक्सीजन जनरेटर की स्थापना के लिए 10 लाख, कोरोना काल में 20 हजार अन्नपूर्णा पैकेट गरीबो में बंटवाया। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, ब्लाक प्रमुख उमेश प्रताप सिंह, दिनेश शर्मा, सियाराम वर्मा,पंकज सिंह मंडल अध्यक्ष अशोक वर्मा,अमर बहादुर सिंह,प्रदीप जायसवाल,संजय पराग सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button