यूपी: मुठभेड़ के दौरान बांग्लादेशी गिरोह का सरगना ढेर, तीन सिपाही घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में पुलिस ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश को मार गिराया जबकि बदमाशों की गोली से तीन सिपाही घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के एक गिरोह के राजधानी में आने की सूचना पर पुलिस ने गोमतीनगर क्षेत्र में सहारा पुल के पास घेराबंदी की थी।

रेलवे लाइन के पास संदिग्ध लोगों को देखकर पुलिस ने उन्हें ललकारा जिस पर बदमाशों ने गोलीबारी करते हुये भागने का प्रयास किया। बदमाशों के हमले में तीन सिपाही घायल हो गये। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की जिससे गिरोह का सरगना हमजा घायल हो गया जबकि अन्य लुटेरे अंधेरे का फायदा उठाते हुये भाग निकले। घायल को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार हमजा पर 50 हजार रूपये का इनाम था। उसके कब्जे से हथियार और गोली बारूद बरामद किये गये हैं। घायल पुलिसकर्मियों की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस फरार लुटेरों की तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने वाले बांग्लादेशी लुटेरों के गिरोह के सदस्य लखनऊ में रेलवे लाइन के आसपास बने रिहायशी मकानो को अपना निशाना बनाते हैं।

Related Articles

Back to top button