परिवहन निगम ने संविदा चालकों व परिचालकों को दिया ये दीपावली गिफ्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने प्रदेश भर में तैनात संविदा चालकों और परिचलाकों को शानदार उपहार दिया है। संविदा चालक और परिचालक अब अपने गृह क्षेत्र में रह कर कार्य कर सकेंगे। गृह क्षेत्र से बाहर तैनात संविदा चालक और परिचालक तबादला लेकर अपने गृह क्षेत्र जा सकेंगे। लेकिन ये तबादले आपसी समन्य से ही होंगे, जिससे किसी भी क्षेत्र में चालकों-परिचालकों की कमी न होने पाए। संविदा चालकों-परिचालकों ने रोडवेज की इस घोषणा पर खुशी जताई है।

परिवहन मंत्री अशोक कटारिया के आदेश के बाद परिवहन निगम ने इस दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। परिवहन निगम के एमडी नवदीप रिणवा ने प्रदेश भर में तैनात क्षेत्रीय प्रबंधकों को यह सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी जरी कर दिए हैं। विभागीय अधिकारियों के अनुसार अब तक प्रदेश भर में तैनात संविदा चालकों और परिचालकों को अपने गृह जनपद में तैनाती नहीं दी जाती थी। इससे वह अपने घरों से दूर रह कर काम करने को मजबूर थे।

लेकिन अब उन्हें अपने घरों में रहते हुए नौकरी पर जाने का मौका मिलेगा। तबादले के लिए परिवहन निगम ने कुछ शर्तें तय की हैं। सिर्फ उन्हीं चालकों-परिचालकों के आवेदन स्वीकार होंगे, जिन्होंने अपने क्षेत्र में पांच वर्ष की सेवा पूरी कर ली है। बताते चले कि प्रदेश भर में 32 हजार संविदा कर्मचारी तैनात हैं। तबादला होने के बाद संतोषजनक कार्य पर ही संबधित चालक या परिचालक का दोबारा अनुबंध होगा। आवेदन करने वाले व्यक्ति का उस क्षेत्र में कोई परिवाद लंबित न हो, जहां वह नौकरी कर रहा है।

Related Articles

Back to top button