धर्मांतरण केस में गिरफ्तार अब्दुल्ला को 14 दिन की रिमांड पर लेने की तैयारी

लखनऊ। धर्मांतरण मामले में पकड़े गए अब्दुल्ला गौतम एटीएस 14 दिन की रिमांड पर लेने की तैयारी में है। इसके लिए एटीएस ने न्यायालय में अर्जी दाखिल की है। अभी कोर्ट ने सुनवाई का समय नहीं दिया है। एटीएस के मुताबिक धर्मांतरण मामले में शनिवार को अब्दुल्ला को नोएडा से गिरफ्तार किया था जोकि अपने पिता उमर गौतम और उनके साथियों की संस्था इस्लामिक दावा सेंटर में फंडिंग का कामकाज देखता था। अब्दुल्ला के खाते में 75 लाख की रकम आई है, जिसमें 17 लाख विदेशों से फंडिंग की गई थी।

हवाला व अन्य माध्यमों से रकम पहुंची है। आई रकम को मनमाने ढंग से खर्च किया गया है। अब्दुल्ला धर्मान्तरण करने वाले लोगो में रकम पहुंचाता था। अब तक किन-किन धर्मांतिरत लोगों को कितनी-कितनी रकम पहुंचाई गई है। रकम को किसके खातों में भेजा गया है। इसकी जानकारी के लिए अब्दुल्ला को एटीएस रिमांड पर लेना चाह रही है।

धर्मांतरण मामले में अब तक 17 की हो चुकी है गिरफ्तारी

एटीएस सूत्राें का कहना है कि धर्मांतरण मामले में 20 जून से लेकर अब तक उमर गौतम, कलीम सिद्दीकी, कौशर, जहांगीर, एडम समेत 17 लोगो की गिरफ्तारी हो चुकी है। जिनकी अभी विवेचना जारी है। इन गिरफ्तार आरोपियों से अब करीब 145 करोड़ रुपए की रकम की जानकारी हो पाई है। ये रकम अमेरिका, यूके समेत खाड़ी देशों से आई है। इनमें से उमर गौतम, कलीम सिद्दीकी के ठिकानों से दस्तावेज और खातों से पता चला है।

अलकायदा से जुडे़ हैं धर्मांतरण के तार

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशात कुमार ने बताया कि पकडे़ गए आरोपियों के तार अफगानिस्तान स्थित आतंकी संगठन अलकायदा से जुडे़ हुए हैं। जिसकी गहनता से छानबीन की जा रही है।

Related Articles

Back to top button