सलमान खुर्शीद की किताब पर मप्र के गृहमंत्री ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की विवादित किताब के संदर्भ में आज कहा कि वे इस किताब पर राज्य में प्रतिबंध लगाने के संबंध में विधिविशेषज्ञों से चर्चा करेंगे। नरोत्तम मिश्रा ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि यह पुस्तक बेहद निंदनीय है।

दरअसल ये लोग हिंदुत्व को खंडित करने और इसे जातियों में बांटने का कोई अवसर नहीं छोड़ते हैं। ये लोग देश के बारे में भी इसी तरह के विचार रखते हैं। श्री खुर्शीद वही नेता हैं जो वरिष्ठ कांग्रेस राहुल गांधी और कमलनाथ की ‘राष्ट्रविरोधी’ बातों को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह के लोग आस्था पर प्रहार करते हैं और कोई अवसर नहीं छोड़ते हैं। हिंदुत्व पर सवाल उठाते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे खुर्शीद जैसे लोगों के साथ हैं। नरोत्तम मिश्र ने कहा कि वे इस किताब पर मध्यप्रदेश में प्रतिबंध लगाने के संबंध में विचार करेंगे और आवश्यक कदम उठाएंगे।

नरोत्तम मिश्र ने कहा कि 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। आज भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सभी मंत्रियों और अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक हो रही है, जिसमें तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जनजातियों के हित में जितने कदम उठाए हैं, उतने देश में कभी नहीं उठाए गए। उन्होंने 15 नवंबर को जनजातीय दिवस ही घोषित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button