मार्टिन गुप्टिल और चैपमैन के अर्धशतकों से न्यूज़ीलैंड का चुनौतीपूर्ण स्कोर

जयपुर। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (70) और तीसरे नंबर के बल्लेबाज मार्क चैपमैन (63) के शानदार अर्धशतकों से न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में गुरूवार को 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

डेरिल मिशेल भुवनेश्वर के पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। मिशेल का खाता भी नहीं खुला। गुप्तिल और चैपमैन ने दूसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। पारी के 14वें ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स को आउट कर न्यूज़ीलैंड के बढ़ते कदमों पर अंकुश लगाया। चैपमैन ने 50 गेंदों पर 63 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। फिलिप्स का खाता नहीं खुला।

मार्टिन गुप्टिल 42 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में 150 के स्कोर पर दीपक चाहर का शिकार बने। टिम सिफर्ट 11 गेंदों में दो चौकों के सहारे 12 रन बनाकर भुवनेश्वर का दूसरा शिकार बने। रचिन रवींद्र आठ गेंदों में सात रन बनाकर मोहम्मद सिराज के पारी के 20वें ओवर में पांचवीं गेंद पर बोल्ड हुए।

मिशेल सेंटनर चार रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने 24 रन पर दो विकेट और अश्विन ने 23 रन पर दो विकेट लिए जबकि सिराज और चाहर को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles

Back to top button