राजनेता का रोल निभाने से लेकर राजनीति में आने तक रील से रियल हों गईं माही गिल

माही गिल हाल ही में रिलीज हुए शो ‘रक्तांचल 2’ में सरस्वती देवी का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। उनका किरदार देश की सबसे प्रभावशाली महिला नेताओं में से एक से प्रेरित है। अपने घमंडी और बागी तेवर के साथ उनका किरदार पूर्वांचल की सत्ता की भूखी एक विद्रोही राजनेता के रूप में नजर आ रहा है, जो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नजरें गड़ाए हुए हैं। और पुरुषों के वर्चस्व वाली दुनिया में उथल-पुथल मचा रही हैं। ऐसा लगता है कि माही इस सीरीज में अपने रोल से इतनी प्रेरित हैं कि अब उन्होंने राजनीति में आने और देश की भलाई के लिए काम करने का फैसला कर लिया है। यह 46 वर्षीय अभिनेत्री लड़कियों से जुड़े मुद्दे उठाना चाहती हैं और देश एवं अपने शहर की सेवा करने की जिम्मेदारी निभाना चाहती हैं।
माही गिल कहती हैं, ‘‘रक्तांचल 2 में एक दमदार ऑन-स्क्रीन किरदार निभाने और ये जानने के बाद कि भारतीय राजनीति में एक महिला के होने का क्या मतलब होता है, मैंने यह महसूस किया कि मैं अपने समाज के लिए और भी कुछ करना चाहती हूं। एक भीतरी नागरिक होने के नाते आप काफी कुछ कर सकते हैं और एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ सकते हैं।’’ 
रक्तांचल 2, नब्बे के दशक की सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जब उत्तर प्रदेश की राजनीति का पूरा परिदृश्य बदलने वाला था। यह नौ एपिसोड का पॉलिटिकल ड्रामा है, जिसकी पृष्ठभूमि में बदले, विश्वासघात और सत्ता के खेल की कहानी है, जो 4 किरदारों के इशारे पर चलती है – रमानंद राय (आशीष विद्यार्थी), विजय सिंह (क्रांति प्रकाश झा), वसीम खान (निकितिन धीर) और सरस्वती देवी (माही गिल)। रितम श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी रक्तांचल 2 में करण पटेल और सौन्दर्या शर्मा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Related Articles

Back to top button