सकारात्मक बातों का प्रसार मीडिया का दायित्व: नरेंद्र कुमार

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सहप्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार ठाकुर ने कहा कि समाज में सकारात्मक बातों का प्रसार मीडिया का दायित्व है।

नागपुर के रेशमबाग स्थित डॉ. हेडगेवार स्मृति मंदिर परिसर के दत्तोपंत ठेंगड़ी सभागार में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में विश्व संवाद केंद्र विदर्भ प्रांत की वेबसाइट के उद्घाटन के अवसर पर नरेंद्र कुमार ने कहा कि टीवी और डिजिटल मीडिया के आने से पत्रिकाओं या प्रिंट मीडिया पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा है। पिछले 15 वर्षों में समाचार पत्रों और अन्य पत्रिकाओं की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। बतौर नरेन्द्र कुमार प्रिंट और अन्य सभी मीडिया माध्यमों की प्रासंगिकता बरकरार है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक बातों को समाज तक पहुंचाना मीडिया का दायित्व है।

इस अवसर पर नरेन्द्र कुमार ने विश्व संवाद केंद्र की स्थापना की पृष्ठभूमि का वर्णन करते हुए भारतीय समाज, संस्कृति और भावना से संबंधित समाचारों को पहुंचाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने विश्व संवाद केंद्र विदर्भ प्रांत की टीम के सदस्यों को उनकी भूमिका और वेबसाइट की प्रस्तुति के लिए बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि विदर्भ के विभिन्न विषयों से संबंधित समाचार इस वेबसाइट के माध्यम से देखे जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button