तीरंदाजी विश्व कप 2023: दो स्वर्ण सहित भारत ने जीते चार पदक

अंताल्या। अतानु दास, धीरज बोम्मादेवरा और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने तीरंदाजी विश्व कप 2023 के स्टेज-1 में रजत पदक हासिल किया है। भारतीय तिकड़ी ने रविवार को खेले गये रोमांचक फाइनल में चीन के ली ज़ोंग्युआन, क्वी शियांगशुओ और वी शाओशुआन से 4-5 से हारने के बाद चांदी से संतोष किया। खिताबी मुकाबले में भारत ने पहले दो सेट गंवाए, लेकिन अगले दो सेट जीतकर स्कोर 4-4 से बराबर कर लिया।

निर्णायक सेट में दोनों टीमें 28-28 से बराबरी पर थीं, लेकिन शूट-ऑफ में चीनी टीम ने ली के शुरुआती शॉट से जीत हासिल कर ली। फाइनल में पहुंचने के लिये चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय टीम ने इटली, जापान, चीनी ताइपे और नीदरलैंड को हराया था। इसी के साथ भारत ने इस प्रतियोगिता में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य के साथ अपना सफर समाप्त किया। धीरज ने टीम प्रतियोगिता में रजत जीतने के बाद एकल रिकर्व प्रतियोगिता के कांस्य पदक मैच में कजाकिस्तान के इलफत अब्दुल्लिन को 7-3 से मात दी।

इससे पहले, ज्योति सुरेखा वेनम ने शनिवार को भारत के लिये दो स्वर्ण पदक जीते थे। उन्होंने महिला एकल कंपाउंड इवेंट में पोडियम में शीर्ष स्थान हासिल किया और कंपाउंड टीम इवेंट जीतने के लिये ओजस प्रवीण देवताले के साथ महत्वूपर्ण भागीदारी की।

Related Articles

Back to top button