भरभराकर गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, मची चीख पुकार, मलबे में दब कर दो की मौत, राहत कार्य जारी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सोमवार भोर में एक तीन मंजिला इमारत ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार मकान के मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है और बचाव दल उन्हें निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि बचाव अभियान पूरे जोरों पर चल रहा है और जिले के वरिष्ठ अधिकारी बचाव कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर मौजूद हैं। एसडीआरएफ (राज्य आपदा राहत बल) की टीमों को बचाव अभियान में तैनात किया गया है, सूत्रों ने कहा कि लगभग एक दर्जन लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि मलबे से दो शव भी निकाले गए।

अधिकारियों ने बताया कि इमारत सुबह करीब तीन बजे ढह गई जब सभी सो रहे थे और उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। सूत्रों ने बताया कि घटना सत्ती बाजार के पास हुई। ढहा हुआ मकान हाशिम का था, जो इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण की दुकान चलाता था। हाशिम के घर से सटा हुआ घर भी विस्फोट के कारण ढह गया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए।
सूत्रों ने बताया कि गली में अंधेरा होने और संकरी जगह होने के कारण राहत एवं बचाव कार्य में बाधा हो रही है। मृतकों की पहचान हाशिम की 21 वर्षीय बेटी रोशनी बानो और 28 वर्षीय एक अन्य युवक के रूप में की गई।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि वे इमारत ढहने के पीछे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घर काफी पुराना और जर्जर हालत में था, जो इसके ढहने का एक कारण हो सकता है। घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।एसडीआरएफ टीम अभी भी बचाव कार्य में तैनात है।

Related Articles

Back to top button