Ayodhya Ram Mandir -अयोध्या जाने वाले वाहनों पर अभी दो दिन और रहेगी रोक

भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने उठाया कदम केवल पास वाले वाहनों को जाने की दी जा रही अनुमति

Ayodhya Ram Mandir -अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भले ही सम्पन्न हो गया है लेकिन अभी भी वाहनों को जाने नहीं दिया जा रहा है। मंगलवार को जैसे ही बसे व प्राइवेट वाहन अयोध्या की तरफ निकले वैसे ही उन्हे रोक लिया गया और बताया गया कि अयोध्या में भीड़ को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है। ऐसे में मजबूर होकर वाहन चालक किसान पथ से होकर निकले। बताया जा रहा है कि अभी यह व्यवस्था दो दिन और लागू रहेगी। अयोध्या मार्ग पर केवल पास धारक वाहनों को ही जाने दिया जा रहा है।

 

Ayodhya Ram Mandir -also read –UPPSC Result -किसान के सिपाही बेटे ने किया कमाल, PCS परीक्षा में हासिल की 20वीं रैंक, बना डिप्टी कलेक्टर

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और प्रधानमंत्री का कार्यक्रम के चलते लखनऊ से अयोध्या की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को कार्यकम के एक दिन पहले से रोक दिया गया था। केवल पास धारक वाहनों को ही अयोध्या की तरफ जाने दिया जा रहा था। साथ ही पुलिस प्रशासन की तरफ से बताया गया था कि वह व्यवस्था प्राण प्रतिष्ठा समाप्त होने के बाद खत्म हो जाएगी। इसी के तहत मंगलवार को जब बसें व अन्य वाहन अयोध्या की तरफ जाने लगे तो बाराबंकी बार्डर पर रोक लिया गया और गोरखपुर जाने वाले वाहनों को रामनगर -गोंडा होते हुए और अंबेडकर नगर जाने वाली बसों को किसान पथ से होकर जाने के लिए कहा गया। इस दौरान वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। वाहन चालकों को बताया गया कि अयोध्या में राम भक्तों की भारी भीड़ हो जाने के कारण ऐसा किया जा रहा है। अंत में मायूस होकर वाहन चालकों को लौटना पड़ा। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि अयोध्या में राम भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए डायवर्जन दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। अयोध्या मार्ग पर केवल पास धारक वाहनों को ही जाने दिया जा रहा है। बाकी वाहनों को जाने की अभी अनुमति नहीं है।

Related Articles

Back to top button