Shimla-हिमाचल में महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़

Shimla-हिमाचल प्रदेश में महाशिवरात्रि पर्व शुक्रवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से ही प्रदेश भर के शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। लोगों में पर्व को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला है।

Shimla-also read-Chhattisgarh News -नदी के बीचों-बीच स्थापित शिवलिंग के दर्शन के लिए भक्तों का लगा तांता

राजधानी शिमला के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी देखी जा रही है। मिडल बाजार स्थित प्राचीन सुबह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। यहां जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की कतारें लगी हुई हैं। इस दौरान श्रद्धालुओं ने भगवान शिव की जल और बेलपत्र के साथ पूजा की। श्रद्धालुओं ने सच्चे मन से भगवान की उपासना कर सुख-समृद्धि की कामना की इस दौरान पूरा मंदिर परिसर भगवान शिव के जयघोष से गुंजयमान हो गया है।

शिमला के उपनगरों में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। कई मंदिरों में महाशिवरात्रि के पर्व पर खास आयोजन किया गया है। कालीबाड़ी, राम मंदिर, गंज स्थित श्रीराधा कृष्ण मंदिर, संकटमोचन मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। महाशिवरात्रि के पर्व पर मंदिरों में सुबह विशेष पूजा-अर्चना की गई। वहीं दूसरी ओर लोगों ने घरों में व्रत रखे व पूजा-अर्चना की। श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर जल, दूध और बेलपत्र चढ़ाया।

Related Articles

Back to top button