Mathura- सीबीआई ने छापे के दौरान वरिष्ठ पोस्टमास्टर और पीआरओ को 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

Mathura- शनिवार को सीबीआई ने रिश्वत लेते वरिष्ठ पोस्ट मास्टर और जनसंपर्क निरीक्षक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीबीआई को शिकायत मिली थी कि वरिष्ठ पोस्ट मास्टर देवेंद्र कुमार और जनसंपर्क निरीक्षक राजीव दुबे 50 हजार की रिश्वत मांग रहे है।

Mathura- also read-Jharkhand- महास्नान के बाद एकांतवास में गए भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी

विदित रहे कि प्रतापपुरा स्थित हेड पोस्ट आफिस में तैनात एक कर्मचारी ने सीबीआई से शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि 25 अप्रैल 2024 को उसका स्थानांतरण प्रधान डाकघर से आगरा फोर्ट प्रधान कार्यालय में कर दिया गया। उसके खिलाफ एक विभागीय जांच भी लंबित थी। कर्मचारी ने आरोप लगाया कि सीनियर पोस्ट मास्टर देवेंद्र कुमार ने अवैध रूप से रुपये की मांग की शिकायतकर्ता के खिलाफ लंबित विभागीय जांच में अनुकूल रिपोर्ट और निर्णय देने, नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने से राहत देने के एवज में उससे रिश्वत की मांग पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर के माध्यम से की थी। शिकायतकर्ता से पहले एक लाख रुपये मांग की गई थी, जिसे बाद में कम करके 50 हजार रुपये में मामला सेट किया गया।

शनिवार को सीबीआई ने रिश्वत लेते वरिष्ठ पोस्ट मास्टर और जनसंपर्क निरीक्षक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीबीआई को शिकायत मिली थी कि वरिष्ठ पोस्ट मास्टर देवेंद्र कुमार और जनसंपर्क निरीक्षक राजीव दुबे 50 हजार की रिश्वत मांग रहे है। इस पर सीबीआई ने इन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया। प्रतापपुरा स्थित प्रधान डाकघर में दोनों आरोपी फंस गए। यह 20 हजार रुपये की रिश्वत की पहली किश्त ले रहे थे। सीबीआई ने दोनों को रंगेहाथ पकड़ लिया। सीबीआई ने आगरा और मथुरा में दोनों आरोपियों के आवासों की भी तलाशी ली है। सीबीआई की तलाशी में कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Related Articles

Back to top button