BJP’s Om Birla elected as Lok Sabha Speaker: BJP के ओम बिरला 18वीं लोकसभा के चुने गए अध्यक्ष, PM Modi ने सदन की तरफ से दी बधाई

BJP’s Om Birla elected as Lok Sabha Speaker: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद ओम बिरला 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष चुन लिए गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें सदन की तरफ से बधाई दी।

ये परंपरा रही है कि सदन के नेता यानि प्रधानमंत्री और नेता विपक्ष, लोकसभा अध्‍यक्ष पद के लिए चुने गए सांसद को उनकी सीट से लेकर अध्‍यक्ष की कुर्सी तक लेकर जाते हैं. सांसद ओम बिरला को जब अध्‍यक्ष चुना गया, तो इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और नेता विपक्ष राहुल गांधी उनकी सीट तक गए. इस दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी ने हाथ मिलाया. यह एक ऐतिहासिक पल था.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सांसद ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित करने के लिए प्रस्ताव पेश किया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओम बिरला के लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर कहा कि हमारा विश्वास है कि आप (ओम बिरला) आने वाले पांच साल तक हम सभी का मार्गदर्शन करते रहेंगे.

BJP’s Om Birla elected as Lok Sabha Speaker: also read- BJP’s Om Birla elected as Lok Sabha Speaker: BJP के ओम बिरला 18वीं लोकसभा के चुने गए अध्यक्ष, PM Modi ने सदन की तरफ से दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिड़ला को अध्यक्ष चुने जाने का प्रस्ताव पेश किया है। इस प्रस्ताव का भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और टीडीपी, जेडीयू, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और चिराग पासवान की एलजेपी जैसे सहयोगियों ने समर्थन किया।

Related Articles

Back to top button