MP NEWS-मप्र की मुस्कान ने ऑस्ट्रेलिया की कोसियस्जको की चोटी पर फहराया भारत का तिरंगा

MP's smile hoisted Indian tricolor on Kosciuszko peak in Australia

MP NEWS-मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले की बेटी साइकिल लिस्ट मुस्कान रघुवंशी ने 15 अगस्त को भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऑस्ट्रेलिया के सबसे ऊंचे पर्वत कोसियस्जको की चोटी पर भारत का तिरंगा फहराया है। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस उपलब्धि पर मुस्कान को बधाई दी है।

जानकारी के अनुसार, मुस्कान रघुवंशी ने माइनस 10 डिग्री तापमान में 2200 मीटर की चढ़ाई पूरी पर गुरुवार 1.35 बजे कोसियस्जको की चोटी पर तिरंगा फहराया और शाम को मुस्कान के चोटी पर तिरंगा फहराने के फोटो सोशल मीडिया पर आ गए। इसके बाद लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। मुस्कान 19 अगस्त को अशोकनगर लौटकर आएंगी।
READ ALSO-MP NEWS-मप्रः भोपाल में युवक ने लगाया फिलिस्तीनी झंडा, विदिशा के लटेरी में लगे आपत्तिजनक नारे
केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के माध्यम से कहा कि बेटी ने तिरंगे का मान बढ़ाया है। अशोकनगर की बेटी मुस्कान रघुवंशी ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट कोसियस्जको पर आज भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर झंडा लहरा कर पूरे देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने आगे कहा कि 23 साल की उम्र में बेटी मुस्कान इस पर्वत पर चढ़ने वाली मध्य प्रदेश की सबसे कम उम्र की पर्वतारोही बनी हैं। इस अद्भुत सफलता के लिए बेटी को अनेक शुभकामनाएं एवं बधाई। आप ऐसे ही नई सफलताएं प्राप्त करें, यही आशा है

Related Articles

Back to top button