Kolkata: आरजी कर कांड के खिलाफ दिन भर चलेगा धरना प्रदर्शन और रैलियों का सिलसिला

Kolkata: पश्चिम बंगाल में आरजी कर अस्पताल में हुए भयावह बलात्कार-हत्या कांड के खिलाफ पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शनों की लहर फैल चुकी है। विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों ने आज कई विरोध प्रदर्शन और हड़तालों का आयोजन किया है। इसकी वजह से आज पूरा कोलकाता थम जाएगा।

एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) ने आज राज्यभर में 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है। इस बंद के तहत एसयूसीआई के कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। संगठन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए आरजी कर अस्पताल के पास एक मंच पर लगातार धरना प्रदर्शन शुरू करने की घोषणा की है।

इस बंद का विरोध करते हुए राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों की सभी अनुमोदित छुट्टियां रद्द कर दी हैं और विरोध प्रदर्शनों से निपटने के लिए सक्रिय रूप से कार्य कर रही है। आरजी कर कांड की सीबीआई जांच भी तेज हो चुकी है, जिससे जनता के बीच काफी उम्मीदें हैं।

आरजी कर अस्पताल की घटना को लेकर राज्य के विभिन्न अस्पतालों के छात्र और छात्राएं भी आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन की दिशा और परिणाम को लेकर जनता की निगाहें टिकी हुई हैं।

इसी बीच, बर्धमान विश्वविद्यालय की छात्रा प्रियांका हांसदा (22) की हत्या को लेकर भी हंगामा मचा हुआ है। राज्य में लगातार बढ़ रहे महिला सुरक्षा से संबंधित मुद्दों ने लोगों को गहरे संकट में डाल दिया है।

आरजी कर कांड और अन्य मुद्दों पर विपक्ष का विरोध झेल रही तृणमूल कांग्रेस ने जवाबी कार्रवाई के तौर पर ‘खेला होबे दिवस’ का आह्वान किया है। आज दोपहर तीन बजे मौलाली से एक विशाल पदयात्रा निकाली जाएगी, जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी।

वाम दलों की ओर से भी आज कई विरोध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। दोपहर तीन बजे कोलकाता प्रेस क्लब में एसएफआई, डीवाईएफआई और अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला संघ की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस आयोजित होगी। इसमें मीनाक्षी मुखर्जी, कनीनिका घोष और देबांजन दे जैसे प्रमुख वाम नेता भाग लेंगे।

Kolkata: ALSO READ- MP NEWS-मप्र की मुस्कान ने ऑस्ट्रेलिया की कोसियस्जको की चोटी पर फहराया भारत का तिरंगा

भाजपा ने भी आरजी कर कांड के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया है। आज सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ‘कार्यस्थगन’ का आह्वान किया गया है। इसके बाद दोपहर 2:30 बजे भवानीपुर जुगु बाबू बाजार में राज्य नेतृत्व द्वारा एक महत्वपूर्ण सड़क अवरोध किया जाएगा। भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन सहित पांच प्रमुख महिला नेता आज कोलकाता पहुंचेंगी और शाम 5:30 बजे एक जुलूस निकाला जाएगा, जो एक्साइड मोड़ से मुख्यमंत्री के घर तक जाएगा।

Related Articles

Back to top button