Rehana Sultan admitted to hospital: रेहाना सुल्तान अस्पताल में हुई भर्ती, आर्थिक तंगी से जूझ रही थी

Rehana Sultan admitted to hospital: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता दिग्गज अभिनेत्री रेहाना सुल्तान की हाल ही में हृदय वाल्व रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई है। सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्होंने यह सर्जरी कराई। फिलहाल रेहाना सुल्तान अपने भाई के साथ मुंबई में रहती हैं। वह पिछले कुछ समय से गंभीर वित्तीय समस्याओं का सामना कर रही हैं, जिसके कारण उनके इलाज में देरी हो रही है।

इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने कहा कि फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी, रमेश तौरानी और अनुभवी गीतकार जावेद अख्तर ने रेहाना सुल्तान की मदद के लिए धन मुहैया कराया है। अशोक पंडित ने कहा, ”रेहाना सुल्तान पिछले कुछ समय से मेरे संपर्क में हैं। उनकी हालत अच्छी नहीं थी। उन्हें दिल की बीमारी थी, उनके दिल में वाल्व की समस्या थी। तीन दिन पहले उनकी हालत बिगड़ गई थी। तो उसके भाई ऋषभ शर्मा ने मुझे फोन किया और बताया कि रेहाना की हालत गंभीर है और उसे अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है। साथ ही उन्हें वित्तीय कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ रहा है, जिससे रेहाना के इलाज में देरी हो रही है।”

इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने उनकी मदद के लिए पहल की और तुरंत अस्पताल में उनका इलाज शुरू कर दिया। हॉस्पिटल डॉ. नामजोशी और डॉ. अशोक पंडित ने यह भी कहा कि शर्मा ने पहले बिना पैसे लिए इलाज शुरू किया। अशोक पंडित ने कहा “मैंने रोहित शेट्टी, रमेश तौरानी, ​​जावेद अख्तर साहब, राजेन साहनी, सुनील बोहरा, विपुल शाह और टेलीविजन निर्माता राजन शाही को फोन किया और उन्होंने तुरंत अस्पताल के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए, जिससे कल उनका वाल्व रिप्लेसमेंट ऑपरेशन पूरा हो गया। रेहाना सुल्तान की हालत अब स्थिर है, लेकिन वह आईसीयू में हैं और कुछ दिन तक डॉक्टरों की देखरेख में रहेंगी। रोहित शेट्टी शहर से बाहर थे, रमेशजी स्वर्ण मंदिर में थे, सुनील बोहरा राजस्थान में थे, लेकिन सभी ने तुरंत मदद की।”

Rehana Sultan admitted to hospital: also read- Anushka Sharma returned to Mumbai: लंबे समय बाद लंदन से मुंबई लौटीं अनुष्का शर्मा, वायरल हुआ वीडियो

रेहाना सुल्तान को उनकी पहली फिल्म दस्तक (1970) में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, जिसके लिए रेहाना ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। उन्होंने अपनी शिक्षा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, पुणे से पूरी की है। रेहाना सुल्तान फिलहाल अपने भाई के साथ मुंबई में रहती हैं। संस्था IMPPA (इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन) दिग्गज अभिनेत्री को मासिक भत्ता दे रही है और अब सर्जरी के बाद के इलाज का खर्च भी वहन कर रही है।

Related Articles

Back to top button