Firoj Khan Death News: दिल का दौरा पड़ने से एक्टर फिरोज खान का निधन, अमिताभ के डुप्लीकेट से थे मशहूर

Firoj Khan Death News:  उ.प्र के बदांयू के रहने वाले मशहूर फिल्म और टीवी अभिनेता फिरोज खान की मृत्यु हो गई। गुरुवार की सुबह बदायूं में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा और अचानक उनकी मौत हो गई। फिरोज खान को अमिताभ बच्चन का डुप्लीकेट भी कहा जाता था। वह बिल्कुल Big-B की तरह ही मिमिक्री और एक्टिंग करते थे। इस वजह से वह अपने प्रशंसकों के बीच फ़िरोज़ खान ”Amitabh Duplicate” के नाम से जाने जाते थे।

उन्होंने कई धारावाहिकों और फिल्मों में काम किया है। जैसे  ”भाभीजी घर पर हैं”, ”जीजा जी छत पर हैं”, ”साहब बीबी और बॉस”, ”हप्पू की उलटन पलटन” और ”शक्तिमान” सीरियल्स में काम किया है। इसके अलावा वह सिंगर Adnan Saami के सुपरहिट गाने ”थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे” में नजर आए थे।

Firoj khan पिछले कुछ दिनों से बदांयू में रह रहे थे। वहां रहते हुए उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होते रहते हैं। फ़िरोज़ ने आखिरी बार 4 मई को बदायू में एक मतदाता महोत्सव में प्रस्तुति दी थी। उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा। उनके निधन से कला जगत में शोक की लहर फैल गई है।

Firoj Khan Death News: also read-Entertainment News: दबाव के कारण आकर आमिर के साथ की थी शादी -Kiran Rao ने किया बड़ा खुलासा

फ़िरोज़ खान, जो अमिताभ बच्चन की नकल करने के लिए जाने जाते हैं, अपने आखिरी प्रदर्शन में बिग बी की नकल की थी। उन्होंने अपने मशहूर डायलॉग बोलकर मतदाताओं को वोट करने के लिए प्रेरित किया। फिरोज खान बिग बी के अलावा दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेंद्र और सनी देओल की मिमिक्री करते थे।

Related Articles

Back to top button