लखनऊ: महापौर ने शहर में आठ वैक्सीनेशन सेन्टर का किया निरीक्षण

लखनऊ। मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत शहर में शहर में चल रहे विभिन्न वैक्सीनेशन कैम्प का महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने निरीक्षण किया। इसी कड़ी में लोक मंगल दिवस से निकलने के बाद ईदगाह के शाही इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली के निमंत्रण पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने ऐशबाग स्थित वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण कर वहाँ लोगों का उत्साहवर्धन किया। महापौर ने वैक्सीनेशन कर रहे स्टाफ को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर ईदगाह के शाही इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली,मौलाना सुफयान,मो.कलीम ,डॉ मंजू चौरसिया ,डॉ उमंग खन्ना,डॉ अभिषेक,इमरान कुरैशी, ,मुख्तार अहमद सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

इसके पश्चात चौक स्थित लाजपत नगर गुरुद्वारे में उम्मीद संस्था द्वारा आयोजित मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का फीता काटकर उदघाटन के दौरान महापौर संग अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ,विधायक डॉ नीरज बोरा ,मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली,पार्षद अनुराग मिश्रा,नगर आयुक्त अजय द्विवेदी अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी अन्य लोग उपस्थित रहे। इसके बाद छह और वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण महापौर संयुक्ता भाटिया जी ने किया।

लखनऊ में शत् प्रतिशत वैक्सिनेशन कराने के लिए लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया लगातार वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर रही हैं ताकि अधिक से अधिक लोगो को बिना किसी परेशानी के टिकाकरण हो सकें। ज्ञात हो कि वृहद वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत आज शहर भर के 147 केंद्रों पर टीकाकरण लगना है जिसमें 87000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर बोलते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि महापौर ने कहा कि तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है।टीकाकरण से एक भी छूटना नही चाहिए यदि एक भी व्यक्ति छूट जाता है तो हमारा अभियान अधूरा रह जायेगा।

वैक्सीनेशन सेन्टरों पर भारी भीड़ देखकर महापौर ने कहा वहाँ मौजूद लोगों का उत्साहवर्धन किया और कहा कि अपने घरों एवं आसपास के लोगों को भी आप लोग वैक्सीनेशन सेन्टर तक लेकर आएं जिससे इस सामूहिक प्रयास को सफलता मिल सके। अंत में उन्होंने कहा कि आप सभी को यह बात ध्यान रखनी है कि कोरोना अभी गया नही है। सामाजिक दूरी,मास्क सैनीटाइजर का इस्तेमाल अभी हमे करते ही रहना है। हमारी छोटी से लापरवाही भी इस खतरे को बहुत बढ़ा सकती है। वैक्सीन भी और मास्क भी का यह मन्त्र हमे हमेशा याद रखना है।

Related Articles

Back to top button