छत्तीसगढ़: सियासी आंदोलन की तैयारी तेज, BJP 15 अगस्त के बाद सरकार के खिलाफ खोलेगी मोर्चा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगस्त के महीने में विपक्षीय दल बीजेपी राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर चुकी है. 15 अगस्त के बाद बीजेपी के अलग-अलग मोर्चा-प्रकोष्ठ सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने की तैयारी में है. गांव, गरीब, किसान, युवा-बेरोजगार, कानून व्यस्था सहित अन्य मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर होगी.

एक माह तक बीजेपी की लगातार बैठकों के बाद बीजेपी ने यह तय किया है कि आगामी 15 अगस्त के बाद सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा. जिसके लिए अलग-अलग मोर्चां को अलग-अलग विषयों के साथ जिम्मेदारी दी गई है. किसान मोर्चा से लेकर, अनुसूचित जाति मोर्चा, युवामोर्चा सहित अन्य मोर्चा-प्रकोष्ठ अब सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने की तैयारी पूरी कर चुके हैं. किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि किसानी के समय में किसान आज खाद-बीज के लिए सड़कों पर दिखाई पड़ रहे हैं.

किसानों से किया वादा सरकार पूरा नहीं कर पा रही है, जिसके खिलाफ 15 अगस्त के बाद सड़क पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा तो वहीं अनुसूचित जाति के प्रदेशाध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय ने कहा कि जिस तरह से अनुसूचित वर्ग का अहित यह सरकार कर रही है. सरकार के खिलाफ धरातल पर उतरकर मोर्चा खोला जाएगा. तो वहीं बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस की सरकार हर दिन एक नया मुद्दा देती है, जिसके खिलाफ अब सरकार को धरातल पर जमकर घेरा जाएगा.

कांग्रेस देगी जवाब
सरकार के खिलाफ अब जब बीजेपी इस तरह पर आंदोलन की तैयारी चुकी है तो ऐसे में सत्ताधारी दल कांग्रेस कैसे शांत रहने वाली है. बीजेपी की तैयारियों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आंनद शुक्ला ने कहा कि बीजेपी कन्यफूज है कि किस मुद्दे को लेकर आंदोलन करे. रोहंगियां मुस्लमानों को बसाने के प्रस्ताव पर कहा कि बीजेपी को इस विषय पर केंद्र से जवाब लेना चाहिए.

साथ ही यह भी कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है बिना मुद्दा बीजेपी राजनीतिक जमीन तलाश रही है. बहरहाल छत्तीसगढ़ में राजनीतिक आंदोलन को लेकर बीजेपी की तैयारियों को देखते हुए ऐसा लग रहा हैं कि बारिश के मौसम में राजनीति फसले खूब लहलहाएगी और राजनीतिक दलों के नुमांइदे जम कर खेती करेंगे.

Related Articles

Back to top button