यूपी: अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- बातों की खेती करने वाले…

लखनऊ। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की नजर किसानों पर भी है. यही वजह है कि बीजेपी किसानों को लेकर 16 अगस्त से बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है. अभियान के तहत किसानों और कृषि कानून के फायदे और केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में बताया जाएगा.

यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसी को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. अखिलेश ने कहा कि चुनाव के समय ही बीजेपी को किसानों की याद आई. उन्होंने ये भी कहा कि बातों की खेती करने वाली बीजेपी यूपी में किसान सम्मेलन करेगी.

अखिलेश ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने लिखा, “सुना है बातों की खेती करनेवाली भाजपा यूपी में ‘किसान सम्मेलन’ करेगी. अन्नदाता का मतदाता बनने का समय जब निकट आया तब जाकर भाजपा को किसानों की याद आयी. किसान भाजपाइयों के बहकावे-फुसलावे में नहीं आनेवाले. 2022 में किसान एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ मतदान करेंगे.”

16 अगस्त से शुरू होगा अभियान
भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह को अभियान की जिम्मेदारी मिली है. अभियान के दौरान एक तरफ जहां किसानों को उनके लिए केंद्र और राज्य सरकार के काम बताए जाएंगे तो वहीं दूसरी ओर कृषि बिल के फायदे. किसानों से उनकी समस्याएं सुन समाधान का रास्ता भी निकाला जाएगा. इतना ही नहीं किसान मोर्चा जल्द ही गन्ने का मूल्य बढ़ाने, कोरोना काल को देखते हुए किसानों को ट्यूबवेल के बिल में राहत देने का भी प्रस्ताव देने की तैयारी में है.

Related Articles

Back to top button