यूपी बोर्ड ने जारी किया शेड्यूल, 10वीं और 12वीं के छात्र इस तरीख तक कर सकते हैं पंजीकरण

लखनऊ। माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) से संबद्ध 27 हजार से अधिक माध्यमिक कालेजों में कक्षा नौ से 12 तक में पंजीकरण व परीक्षा फार्म भरने की समय सारणी जारी कर दी गयी है। इस बार प्रवेश की अंतिम तारीख 15 सितंबर तय की गई है। हाईस्कूल व इंटर के फार्म 15 सितंबर तक भरे जाएंगे। यह प्रक्रिया 25 अक्टूबर तक चलेगी। माध्यमिक स्कूलों में 16 अगस्त से पढ़ाई शुरू हुई है। माध्यमिक शिक्षा के विशेष सचिव उदयभानु त्रिपाठी ने विस्तृत निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये है पूरा शेड्यूल
प्रवेश लेने व परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर है। प्रधानाचार्य की ओर से परीक्षा शुल्क कोषागार में जमा करने की तारीख 22 सितंबर है। छात्र-छात्राओं का विवरण वेबसाइट पर अपलोड करने की तारीख 6 अक्टूबर रखी गयी है। जबकि 23 से 29 सितंबर तक 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा किया जा सकता है। विलंब शुल्क वालों को शैक्षिक विवरण अपलोड करने की तारीख नौ अक्टूबर निर्धारित की गयी है। आनलाइन अपलोड छात्र-छात्राओं के विवरण की जांच 10 से 13 अक्टूबर तक निर्धारित की गयी है। छात्र-छात्राओं के विवरण में संशोधन करने की तारीख 14 से 20 अक्टूबर है। अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली डीआइओएस के यहां जमा करने की तारीख 25 अक्टूबर है।

कक्षा नौ और 11 का ये है शेड्यूल
कक्षा नौ 11 में प्रवेश लेने की अंतिम तारीख 15 सितंबर है। प्रधानाचार्य की ओर से पंजीकरण शुल्क कोषागार में जमा करने व छात्र-छात्राओं का विवरण वेबसाइट पर अपलोड करने की तारीख छह अक्टूबर है। आनलाइन अपलोड छात्र-छात्राओं के विवरण की जांच सात से नौ अक्टूबर निर्धारित की गयी है। जबकि विवरण में संशोधन करने की तारीख 10 से 17 अक्टूबर निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली डीआइओएस के यहां जमा करने की तारीख 25 अक्टूबर रखी गयी है।

Related Articles

Back to top button